scriptMoney Laundering : बॉम्बे हाईकोर्ट का यस बैंक के राणा कपूर को झटका, जमानत याचिका खारिज | Money laundering : Bombay High Court's Yash Bank's Rana Kapoor shocked, bail plea rejected | Patrika News

Money Laundering : बॉम्बे हाईकोर्ट का यस बैंक के राणा कपूर को झटका, जमानत याचिका खारिज

locationनई दिल्लीPublished: Jan 25, 2021 12:42:26 pm

Submitted by:

Dhirendra

प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच।
बॉम्बे हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर राणा कपूर को दिया बड़ा झटका।

rana kapoor

प्रवर्तन निदेशालय कर रहा है मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच।

नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग से संबंधित यस बैंक घोटाला मामले में यस बैंक के फाउंडर राणा कपूर को बॉम्बे हाईकोर्ट से बड़ा झटका दिया है। हाईकोर्ट ने मनी लॉन्ड्रिंग केस में राणा कपूर की ओर से दायर जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। इस केस की जांच प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) कर रहा है।
https://twitter.com/ANI/status/1353588295058345986?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय ने यस बैंक मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में बैंक के संस्थापक राणा कपूर और अन्य लोगों की लगभग 2800 करोड़ रुपए की संपत्तियां अटैच की थीं। इनमें कुछ विदेशी संपत्तियां भी शामिल थीं। राणा कपूर का लंदन व न्यूयॉर्क का फ्लैट भी अटैच किया गया था।
प्रवर्तन निदेशालय का आरोप है कि राणा कपूर और उनके परिवार के सदस्यों तथा अन्य लोगों ने बैंक के जरिए बड़े कर्ज देने के लिए रिश्वत ली थी। इन लोगों ने लगभग 4300 करोड़ रुपए की अवैध कमाई को इधर-उधर किया। बाद में यह कर्ज एनपीए में तब्दील हो गया। राणा कपूर को ईडी ने मार्च 2020 में गिरफ्तार किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो