scriptकोई ‘मां का लाल’ किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता, जारी रहेगा MSP: राजनाथ सिंह | MSP will continue, no one can take away land from farmers: Rajnath | Patrika News

कोई ‘मां का लाल’ किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता, जारी रहेगा MSP: राजनाथ सिंह

Published: Dec 27, 2020 03:55:53 pm

Submitted by:

Vivhav Shukla

राजनाथ सिंह ने कहा कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए नए कृषि कानूनों को लेकर जानबूझकर गलफहमी फैला रहे हैं। MSP खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा।
 

Rajnath Singh

Rajnath Singh

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने नए कृषि कानूनों पर बात करते हुए कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को सरकार कभी नहीं खत्म करेगी। उन्होंने कहा MSP खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा। पहले की तरह मंडी व्यवस्था भी कायम रहेगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ लोग लगातार दुष्प्रचार कर रहे हैं कि इन नए कानून के आने से किसानों की जमीन कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के माध्यम से छीन ली जाएगी, कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता है। ये मुकम्मल व्यवस्था कृषि कानूनों में की गई है

राजनाथ सिंह ने कहा कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए नए कृषि कानूनों को लेकर जानबूझकर गलफहमी फैला रहे हैं। कृषि सुधार से उनके पैरों तले जमीन खिसक गई है और उनका धंधा बंद होने की कगार पर है। ऐसे में वे जानबूझ गलतफहमी पैदा कर रहे हैं।

 

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yc058
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो