कोई ‘मां का लाल’ किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता, जारी रहेगा MSP: राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए नए कृषि कानूनों को लेकर जानबूझकर गलफहमी फैला रहे हैं। MSP खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा।

 

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित एक कार्यक्रम में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शिरकत की। इस दौरान उन्होंने नए कृषि कानूनों पर बात करते हुए कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) को सरकार कभी नहीं खत्म करेगी। उन्होंने कहा MSP खत्म करने का इरादा इस सरकार का ना तो कभी था, ना है और ना रहेगा। पहले की तरह मंडी व्यवस्था भी कायम रहेगी।

रक्षा मंत्री ने कहा कि कुछ लोग लगातार दुष्प्रचार कर रहे हैं कि इन नए कानून के आने से किसानों की जमीन कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग के माध्यम से छीन ली जाएगी, कोई भी मां का लाल किसानों से उनकी जमीन नहीं छीन सकता है। ये मुकम्मल व्यवस्था कृषि कानूनों में की गई है

राजनाथ सिंह ने कहा कुछ लोग सरकार को बदनाम करने के लिए नए कृषि कानूनों को लेकर जानबूझकर गलफहमी फैला रहे हैं। कृषि सुधार से उनके पैरों तले जमीन खिसक गई है और उनका धंधा बंद होने की कगार पर है। ऐसे में वे जानबूझ गलतफहमी पैदा कर रहे हैं।

 

Vivhav Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned