scriptपंजाब से हुई मुख्तार अंसारी की बिदाई, निकलने से पहले बाहुबली ने जताई ये इच्छा | Mukhtar Ansari shifted from Punjab ropar jail to UP Banda he demand sugar free juice | Patrika News

पंजाब से हुई मुख्तार अंसारी की बिदाई, निकलने से पहले बाहुबली ने जताई ये इच्छा

locationनई दिल्लीPublished: Apr 06, 2021 02:11:19 pm

यूपी के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब पुलिस ने किया यूपी पुलिस के हवाले, बाहुबली ने जताई इस बात की इच्छा

Mukhtar Ansari

पंजाब का रोपड़ जेल

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पंजाब के रोपड़ जेल से बिदाई हो गई है। रोपड़ जेल के दूसरे नंबर गेट से मुख्तार अंसारी को निकाला गया। पहले अंसारी को गेट नंबर 1 से निकालने की जानकारी थी, लेकिन आखिर पलों में इसमें भी बदलाव किया गया।
मुख्तार अंसारी को जो टीम लेकर रवाना हुई है, उसमें एक डीएसपी, दो इंस्पेक्टर, छह एएसआई, 20 हेड कांस्टेबल, 30 कांस्टेबल, पीएसी की एक प्लाटून, जीपीएस से लैस वज्र वाहन, 10 पुलिस वाहन, डॉक्टर और एंबुलेंस शामिल है।
खास बात यह है कि जिस एंबुलेंस से मुख्तार अंसारी को लाया जाएगा, उसमें सभी जरूरी सामान भी रख दिया गया है। किसी भी वक्त मुख्तार की पंजाब से बिदाई वहीं बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी ने पुलिस से कुछ चीजों की इच्छा जताई थी।
यह भी पढ़ेँः Corona के बढ़ते खतरे के बीच राहत की खबर, Vaccination को लेकर भारत ने बनाया नया रिकॉर्ड

https://twitter.com/ANI/status/1379320688629010435?ref_src=twsrc%5Etfw
रोपड़ के एसएसपी अखिल चौधरी ने कहा कि पंजाब पुलिस की कोई टीम या कमांडो मुख्तार अंसारी के काफिले के साथ नहीं रहेगा। इस पूरे ऑपरेशन को यूपी पुलिस ही लीड करेगी।
उन्होंने ये भी कहा कि पंजाब की रोपड़ पुलिस सिर्फ जेल के आस-पास और बाहर कानून व्यवस्था पर नजर रखेगी।

अंसारी ने की ये डिमांड
इससे पहले जिस एंबुलेंस से मुख्तार अंसारी को यूपी के बांदा लाया जाना है, उसमें रास्ते की जरूरत का सभी सामान रखवा दिया गया है। हालांकि मुख्तार अंसारी ने पुलिस से कुछ चीजों की डिमांड की थी। इनमें शुगर फ्री जूस भी शामिल है।
यह भी पढ़ेँः Corona संकट के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में हुआ नाइट कर्फ्यू का ऐलान

रोपड़ से बांदा तक अलर्ट पर सभी जिले
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को लेकर काफिला रवाना हो चुका है। इससे पहले रोपड़ से लेकर बांदा तक पड़ने से तमाम जिलों को अलर्ट पर रखा गया है। मुख्तार अंसारी को किस रूट से लाया जाएगा, इसका खुलासा सुरक्षा के लिहाज से नहीं किया गया है। यानी पूरी तरह गोपनीय रखा गया है।
रूट में पड़ते हैं 9 हाईवे
अंसारी को लाने वाले रूट में करीब 9 हाईवे पड़ते हैं। इनमें हरियाणा से इस्टर्न पेरिफेरेल एक्सप्रेसवे, यमुना एक्सप्रेस वे और ताज एक्सप्रेस, एनएच 44 समेत कई रास्ते शामिल हैं।
रोपड़ जेल के दोनों गेटों पर पुलिस तैनात
रोपड़ जेल के दोनों गेट पर पुलिस तैनात कर दी गई है। बताया जा रहा है कि कागजी कार्रवाई में थोड़ा समय लग सकता है।

आपको बता दें कि 26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट ने मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी की जेल में शिफ्ट करने का आदेश दिया था। इस आदेश में कहा गया था कि 8 अप्रैल से पहले मुख्तार को यूपी भेज दिया जाएगा। वहीं मुख्तार अंसारी की पत्नी ने सुप्रीम कोर्ट में आशंका जताई है कि उनके पति का विकास दुबे की तरह एनकाउंटर हो सकता है। ऐसे में उनकी सुरक्षा के पुख्ता इंतजार किए जाएं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो