scriptDelhi Coronavirus new Cases Increase Govt imposed Night Curfew till 30 April | Corona संकट के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में हुआ नाइट कर्फ्यू का ऐलान | Patrika News

Corona संकट के बीच केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली में हुआ नाइट कर्फ्यू का ऐलान

Coronavirus के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार का ऐलान, तत्काल प्रभाव से लागू होगा नाइट कर्फ्यू

नई दिल्ली

Published: April 06, 2021 12:22:22 pm

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus In India ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कई राज्यों में हालात चिंताजनक बनते जा रहे हैं। महाराष्ट्र के बाद राजधानी दिल्ली में भी नए केसों में तेजी से उछाल देखने को मिल रहा है। यही वजह है कि सरकार लगातार कड़े कदम उठाकर कोरोना को काबू करने में जुटी है।
Night Curfew imposed in Delhi
दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू का ऐलान
इस बीच दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब दिल्ली में भी नाइट कर्फ्यू ( Night Curfew ) लगा दिया गया है। ये नियम मंगलवार रात से ही लागू कर दिया गया है। यानी रात 10 से सुबह 5 बजे तक इमरजेंसी को छोड़कर लोगों के घर से बाहर निकलने पर प्रतिबंध रहेगा।
30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू
कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने सख्‍ती दिखानी शुरू कर दी है। देश की राजधानी में तत्‍काल प्रभाव से रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।
यह आदेश 30 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान किसी भी तरह की गतिविधि प्रतिबंधित रहेगी। साथ ही आवाजाही पर भी पाबंदी रहेगी। इस दौरान जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को राहत दी जाएगी।
तेजी से बढ़ रहे नए केस
दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, करीब चार हजार कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं और टेस्ट का पॉजिटिविटी रेट भी साढ़े पांच फीसदी से ऊपर हो गया है। यही वजह है कि केजरीवाल सरकार अब सख्ती के मूड में है।
राजधानी में नाइट कर्फ्यू को लेकर बयान तब आया है जब यहां कोरोना के दैनिक मामले 3,548 पहुंच गए हैं। ये पिछले दिन के आंकड़े से थोड़ा अधिक है।
लॉकडाउन को लेकर ये बोले थे सीएम
दिल्ली में पिछले तीन हफ्तों से कोरोना के नए मामलों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। हालांकि हाल में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि राजधानी में नए मामलों में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है, लेकिन पहले की तुलना में इस बार संक्रमण दर कम है। ऐसे में फिलहाल लॉकडाउन करने की जरूरत नहीं है।
वहीं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन भी कह चुके हैं हमारा ज्यादा फोकस कंटेनमेंट जोन बढ़ाने और वैक्सीनेशन पर रहेगा। लॉकडाउन लगाना इस समस्या का समाधान नहीं है।
राजधानी में कोरोना के कुल मामले 6,79,962 हो गए हैं। जबकि पॉजिटिविटी रेट 5.54 फीसदी है। यह लगातार चौथा दिन है कि जब दिल्ली में 3,500 से ज्यादा मामले दर्ज हुए हैं। इससे पहले यहां 4,033 नए मामले दर्ज किए गए थे, जो कि साल 2021 का सबसे बड़ा दैनिक आंकड़ा था।
इसी तरह 3 अप्रैल को 3,567 और 2 अप्रैल को 3,594 मामले सामने आए थे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra Cabinet Expansion: कल 15 मंत्री लेंगे शपथ, देवेंद्र फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग? जानें शिंदे कैबिनेट के संभावित मंत्रियों के नामबिहारः कांग्रेस ने बुलाई विधायकों की बैठक, नीतीश कुमार के साथ जाने पर बन सकती है सहमति!Google ने दिल्ली हाई कोर्ट को दी जानकारी, हटाए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनकी बेटी के खिलाफ पोस्ट वेब लिंक'इनकी पुरानी आदत है पूरे सिस्टम पर हमला करने की', कपिल सिब्बल के बयान पर बोले कानून मंत्री किरेण रिजिजूअरविंद केजरीवाल ने कहा- देश की राजनीति में परिवारवाद और दोस्तवाद खत्म कर भारतवाद लाएंगेAmit Shah Visit To Odisha: अमित शाह बोले- ओडिशा में अच्छे दिन अनुभव कर रहे लोग, सीएम नवीन पटनायक की तारीफ भी कीAsia Cup 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, विराट कोहली-केएल राहुल की हुई वापसी'नीतीश BJP का साथ छोड़े तो हम गले लगाने को तैयार', बिहार में मचे सियासी घमासान पर बोले RJD नेता शिवानंद तिवारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.