scriptमुंबईः BMC के स्कूल में सरकारी दवाई खाकर बीमार पड़े 247 बच्चे, छात्रा समेत दो की मौत | Mumbai 2 BMC School students die 247 hospitalise, had Govt tablets | Patrika News

मुंबईः BMC के स्कूल में सरकारी दवाई खाकर बीमार पड़े 247 बच्चे, छात्रा समेत दो की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Aug 10, 2018 08:45:11 pm

Submitted by:

Patrika Desk

दवाई खाने के कुछ देर बाद बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की। इसके बाद 211 बच्चों को राजवाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि 36 बच्चों को शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

BMC

मुंबईः BMC के स्कूल में सरकारी दवाई खाकर बीमार पड़े 247 बच्चे, छात्रा समेत दो की मौत

मुंबई। महाराष्ट्र में सरकारी दवाई खाने के बाद दो बच्चों की मौत हो गई और करीब ढाई सौ बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हुए। मामला राजधानी मुंबई का है। यहां गोवंडी के सरकारी स्कूल में बीएमसी (ब्रह्नमुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन) की तरफ से आयरन की दवाई दी गई थी, जिसे खाने से बच्चों की तबीयत खराब हो गई। मामला शिवाजी नगर में स्थित बीएमसी के स्कूल नंबर चार का है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सभी बच्चों की उम्र आठ से 10 साल के बीच है। अभी मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।
दो अस्पतालों में भर्ती सैकड़ों बच्चे

रिपोर्ट्स के मुताबिक स्कूल में मिली दवाई खाने के कुछ देर बाद बच्चों ने उल्टी और पेट दर्द की शिकायत की। इसके बाद 211 बच्चों को राजवाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जबकि 36 बच्चों को शताब्दी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मृतका की पहचान चांदनी पिता साहिल शेख के रूप में हुई है, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि बच्चों को दवाई से ही समस्या हुई लेकिन इतने बच्चों की तबीयत एक साथ खराब होने की वजह से शक जाहिर किया जा रहा है।
स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट का इंतजार

प्राप्त जानकारी के मुताबिक देवनार खंड के सहायक पुलिस कमिश्नर दिनेश देसाई ने कहा कि पुलिस टीम ने विषाक्तता के संदेह में स्कूल और अस्पताल का दौरा किया है। बीएमसी के स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों के मौके पर पहुंच कर बच्चों का एहतियातन चैकअप भी किया था। बीएमसी के अधिकारियों ने कहा कि घटना के संबंध में स्वास्थ्य विभाग की जांच रिपोर्ट के शुक्रवार को आने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो