Corona से जंग के बीच आंध्र प्रदेश में मचा हड़कंप, रहस्‍यमयी बीमारी से 1 की मौत 292 की हालत खराब

  • Corona से जंग के बीच आंध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी से मचा हड़कंप
  • बीमारी के चलते एक शख्स की मौत 292 की हालत खराब
  • सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी दौरा करने के बाद सोमवार को करेंगे बैठक

नई दिल्ली। देश के साथ-साथ दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना से जंग के बीच देश के दक्षिण राज्य से बड़ी खबर सामने आ रही हैं। दरअसल आंध्र प्रदेश में एक रहस्यमयी बीमारी ( Mysterious Disease ) के चलते हड़कंप मचा हुआ है। खास बात यह है कि इस बीमारी के चलते एक शख्स की मौत हो चुकी है जबकि 292 लोगों की हालत खराब बताई जा रही है।

प्रदेश के एलुरु जिले में इस बीमारी ने हर किसी को दहशत में डाल दिया है। रहस्यमयी बीमारी से पीड़ित लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं पश्चिमी गोदावरी जिले के स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक अस्पताल से करीब 140 लोगों को इलाज के बाद घर भेज दिया गया है।

किसानों के भारत बंद के बीच जानिए 8 दिसंबर को क्या रहेगा खुला और क्या बंद

हस्यमी बीमारी से हो रही ये परेशानी
कोरोना का संकट अभी टला भी नहीं कि आंध्र प्रदेश में एक रहस्यमी बीमारी ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। इस बीमारी के बारे में अब तक अधिकारिक तौर पर कोई पुष्टि नहीं हुई है कि आखिर ये बीमारी है क्या। लेकिन इस बीमारी के चलते लोग अचानक बीमार पड़ रहे हैं।

इस बीमारी की चपेट में आकर उन्‍हें दौरे पड़ना, जी मिचलाना जैसी परेशानी हो रही है। पिछले 24 घंटे में इस रहस्यम बीमारी के बाद बैचेनी और मिर्गी का दौरा पड़ने से 45वर्षीय एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस शख्स को विजयवाड़ा के सरकारी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उसने दम तोड़ दिया।

घर-घर किया जा रहा सर्वेक्षण
कोविड-19 महामारी के बीच प्रशासन के लिए इस रहस्यमी बीमारी ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। अचानक फैल रही इस बीमारी के बाद कुछ मिनटों में ही ठीक भी हो रहे हैं, लेकिन बीमार क्यों और कैसे हो रहे हैं, इसके बारे में अब तक पता नहीं चल पाया है।

चिंता तब ज्यादा बढ़ गई जब इस बीमारी की चपेट में आने से एक शख्स की मौत हो गई और 250 से ज्यादा की हालत बिगड़ गई।

अब प्रशासन ने इस बीमारी का पता लगाने के लिए प्रदेशभर में डोर-टू-डोर सर्वेक्षण शुरू कर दिया है।
वहीं बीमारों का इलाज करने के लिए डॉक्‍टरों की स्‍पेशल टीम भी एलुरु पहुंच गई है।

सीएम वाईएस जगनमोहन रेड्डी करेंगे दौरा
राज्‍यपाल विश्‍वभूषण हरिचंदन ने भी घटना का संज्ञान लेते हुए स्‍वास्‍थ्‍य अफसरों को बीमार लोगों का बेहतर इलाज करने के निर्देश दिए। सोमवार को राज्‍य के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगनमोहन रेड्डी भी स्थिति का जायजा लेने के लिए एलुरु का दौरा करेंगे।

एम्स से भेजी गई पांच डॉक्टरों की टीम
बीजेपी सांसद जीवीएल नरसिम्‍हा राव ने भी प्रमुख सचिव नीलम साहनी से बात की। जानकारी दी गई कि मल्‍कानगिरि से एम्‍स के पांच डॉक्‍टरों की टीम भी मरीजों के इलाज के लिए एलुरु भेजी गई है।

मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में बर्फबारी के बीच इन इलाकों में बारिश बढ़ा सकती है मुश्किल

इस बात की आशंका
विशेषज्ञों से चर्चा के बाद इस रहस्यमी बीमारी के कारण को लेकर आशंका जताई गई है कि शायद यह किसी जहरीले पदार्थ की वजह से फैल रही है।

Coronavirus in india Coronavirus Pandemic
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned