scriptNCPCR ने कांग्रेस नेता को जारी किया नोटिस, 2 दिन में मांगा जवाब | NCPCR issued notice to Congress leader, sought reply in 2 days | Patrika News

NCPCR ने कांग्रेस नेता को जारी किया नोटिस, 2 दिन में मांगा जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Jan 14, 2021 09:36:53 am

Submitted by:

Dhirendra

कांग्रेस नेता बोले – शादी की उम्र बढ़ाने की जरूरत क्या है।
लड़कियां 15 साल में हो जाती हैं मां बनने में सक्षम।

sajjan singh verma

एनसीपीसीआर ने नाबालिग लड़कियों के लिहाज से बयान को अपमानजनक माना।

नई दिल्ली। राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ( NCPRC ) ने कांग्रेस नेता और एमपी के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा को नोटिस जारी किया है। एनसीपीसीआर ने कांग्रेस नेता से 2 दिन के भीतर विवादित बयान देने के लिए उनसे स्पष्टीकरण देने को कहा है। उन्हें अपने बयान के लिए कारण बताने का भी निर्देश दिया है। दरअसल, कांग्रेस नेता ने कानूनी प्रावधानों की अवहेलना करते हुए नाबालिग लड़कियों को लेकर विवादित बयान दिया है। इतना ही नहीं, उन्होंने नाबालिग लड़कियों के लिए दिए गए बयान को सही भी ठहराया है।
https://twitter.com/ANI/status/1349555663177805824?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लड़कियों की शादी की उम्र 18 साल से बढ़ाकर 21 करने की बात कही थी। इसको लेकर कांग्रेस नेता व प्रदेश के पूर्व मंत्री सज्जन सिंह बर्मा ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि प्रदेश के डॉक्टरों का कहना है कि एक लड़की 15 साल की उम्र बच्चा पैदा करने में सक्षम होती है। ऐसे में लड़कियों की शादी की उम्र बढ़ाने की क्या जरूरत है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो