scriptNCPCR ने 10 बच्चों की मौत पर लिया संज्ञान, 48 घंटे के अंदर डीएम से मांगी फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट | NCPCR takes cognizance of death of 10 children, seeks fact finding report from DM within 48 hours | Patrika News

NCPCR ने 10 बच्चों की मौत पर लिया संज्ञान, 48 घंटे के अंदर डीएम से मांगी फैक्ट फाइंडिंग रिपोर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Jan 09, 2021 12:14:43 pm

Submitted by:

Dhirendra

NCPCR ने इस घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण।
डिप्टी सीएम ने सभी अस्पतालों के जांच के आदेश दिए।

 
 
 

ncprc

एनसीपीसीआर ने भंडारा के डीएम से मांगी रिपोर्ट।

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के भंडारा जिले में बीती रात आग की घटना में 10 नवजात बच्चों की मौत को राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने गंभीरता से लिया है। एनसीपीसीआर ने इस घटना को लेकर भंडारा जिला कलेक्टर से सख्त कदम उठाने को कहा है। साथ ही जिला सामान्य अस्पताल में आग की घटना की जांच करने और 48 घंटे के भीतर एक तथ्यात्मक कार्रवाई रिपोर्ट भेजने का निर्देश दिया है।
https://twitter.com/hashtag/Maharashtra?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दोषियों के खिलाफ हुई कार्रवाई

इससे पहले महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री अजित पवार ने भंडारा ज़िला अस्पताल में आग लगने की घटना के बाद तत्काल आधार पर सभी अस्पतालों का ऑडिट करने का आदेश दिया। वहीं एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने भंडारा के अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत को काफी दुखद घटना बताया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं। इस घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई होगी।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों का फायर ऑडिट कराना ज़रूरी है। कोई अस्पताल मानकों का उल्लंघन करता है तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि भंडारा जिले के समान्य अस्पताल में आग लगने की घटना में 10 बच्चों की जान चली गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो