scriptnew cases of corona reduced in delhi lockdown may be end soon | कम हुए कोरोना के नए केस तो भाजपा ने लगाए केजरीवाल सरकार पर यह आरोप, जल्द खत्म हो सकता है लॉकडाउन! | Patrika News

कम हुए कोरोना के नए केस तो भाजपा ने लगाए केजरीवाल सरकार पर यह आरोप, जल्द खत्म हो सकता है लॉकडाउन!

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। नए केस में कमी आई है। स्थिति थोड़ी नियंत्रण में है, तो यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां लॉकडाउन जल्द ही हटाया जा सकता है। यदि पूरी हटाया नहीं भी गया, तो कई मामलों में आंशिक ढील दी जा सकती है।

 

नई दिल्ली

Updated: May 22, 2021 09:56:19 am

नई दिल्ली।

दिल्ली में करीब एक महीने पहले कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण की वजह से जो गंभीर हालात थे, उसके बाद केजरीवाल सरकार ने यहां लॉकडाउन लगा दिया था। हालांकि, इससे परेशानी जरूर हुई, मगर कोराना संक्रमण के मामलों में कमी भी देखने को मिली। अब जबकि स्थिति थोड़ी नियंत्रण में है, तो यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यहां लॉकडाउन जल्द ही हटाया जा सकता है। यदि पूरी हटाया नहीं भी गया, तो कई मामलों में आंशिक ढील दी जा सकती है। दिल्ली सरकार की ओर से संकेत दिए गए हैं कि लॉकडाउन आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर एक-दो दिन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उपराज्यपाल से मुलाकात करने के बाद फैसला लेंगे।
corona.jpg
वैसे दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की वर्तमान स्थिति पर गौर करें तो स्पष्ट है कि केजरीवाल सरकार की ओर से शुक्रवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक, बीते 24 घंटों में यहां 3009 नए केस सामने आए। वहीं, संक्रमण दर घटकर 5 फीसदी से नीचे यानी 4.76 पर पहुंच गई है। देखा जाए तो यह संक्रमण दर करीब 15 दिन पहले लगभग 35 प्रतिशत थी। ऐसे में यह दर करीब 30 प्रतिशत तक कम हुई, जिसे केजरीवाल सरकार शुभ संकेत मान रही है।
यह भी पढ़ें
-

चौथी, 8वीं और 10वीं पास लडक़ों ने प्रशांत किशोर की आवाज निकालकर कांग्रेस नेताओं से ठग लिए 5 करोड़

गत 20 मई को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 3 हजार 231 नए केस सामने आए थे। तब लोगों की मृत्यु हुई थी और संक्रमण की दर 5.5 फीसदी थी। वहीं, 19 मई को दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के 3 हजार 846 नए केस सामने आए थे। तब 235 लोगों की मौत हुई थी और संक्रमण की दर 5.78 फीसदी थी।
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक, लॉकडाउन जारी रहे या इसे हटाया जाए, इस पर शनिवार या फिर रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल से मिलकर चर्चा की जाएगी, इसके बाद ही कोई निर्णय लिया जाएगा।
यह भी पढ़ें
-

कहां है मुस्लिम क्वॉर्टर और कैसी है यहां लोगों की जिंदगी, इजराइल पर क्या-क्या लग रहे आरोप

दूसरी ओर, दिल्ली में कोरोना के घटते मामलों पर बीजेपी ने सवाल खड़े किए है। बीजेपी सासंद गौतम गंभीर ने कहा कि टेस्टिंग कम कर दी है, जिसमें सरकार इस बात की वाहवाही लूट सके कि दिल्ली में जल्द सब ठीक कर दिया है। इस पर भी अरविंद केजरीवाल का एक बयान सामने आया, जिसमें उन्होंने बीजेपी के आरोपों को नकारते हुये कहा कि टेस्टिंग की बात करें तो प्रति मिलियन के हिसाब से दिल्ली में इस वक्त सबसे ज़्यादा टेस्ट किए जा रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.