scriptनितिन गडकरी बोले – किसानों की आय में गाय के गोबर से होगा सालाना  55 हजार का इजाफा | Nitin Gadkari said - cow dung will increase the income of farmers by 55 thousand annually | Patrika News

नितिन गडकरी बोले – किसानों की आय में गाय के गोबर से होगा सालाना  55 हजार का इजाफा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 17, 2020 12:19:31 pm

 

अब गाय के गोबर से बनेगा वैदिक पेंट।
खादी एंड विलेज इंडस्ट्री कमीशन के माध्यम से इसे बेचा जाएगा।

nitin gadkari

किसानों की आय में इजाफा करने का जरिया बनेगा गोबर।

नई दिल्ली। दिल्ली बॉर्डर पर जारी किसान आंदोलन के बीच केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने भारत के ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूती देने के लिए गाय के गोबर को वैदिक पेंट बनाने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि गाय के गोबर से बना वैदिक पेंट किसानों की अतिरिक्त आय का जरिया बनेगा।
https://twitter.com/AHindinews/status/1339448118505398272?ref_src=twsrc%5Etfw
गोबर से बने वैदिक पेंट को खादी एंड विलेज इंडस्ट्रीज कमीशन के माध्यम से हम जल्द ही लॅान्च करने वाले हैं। इससे पशुधन रखने वाले किसानों को साल में 55 हज़ार रूपए की अतिरिक्त आमदनी होगी।
बता दें कि नितिन गडकरी एमएसएमई मंत्री भी हैं। जब से उन्होंने इसका कार्यभार संभाला है तभी से ग्रामीण क्षेत्रों में एमएसएमई को बढ़ावा देने की योजना पर काम कर रहे हैं। यही कारण है कि उन्होंने गाय के गोबर को वैदिक पेंट में तब्दील कर कारोबार का हिस्सा बनाने का निर्णय लिया है। उनका कहना है कि गाय का पालन देश के कोने-कोने में होता है। गोबर प्रचुरा मात्रा में हमारे पास उपलब्ध है। वर्तमान यह बेकार चला जाता है, जिसे उपयोग में लाकर इसे कारोबार का हिस्सा बनाया जा सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो