script

ओडिशा: फूड प्रोसेसिंग प्लांट में अमोनिया गैस लीक होने से 15 की हालत बिगड़ी, 3 गंभीर

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2021 07:53:01 pm

Submitted by:

Mohit sharma

ओडिशा के पारादीप गढ़ में रविवार को एक फूड प्रोसेसिंग प्लांट से अमोनिया गैस लीक होने का मामला सामने आया है।

ओडिशा: फूड प्रोसेसिंग प्लांट स अमोनिया गैस लीक होने से 15 की हालत बिगड़ी, 3 गंभीर

ओडिशा: फूड प्रोसेसिंग प्लांट स अमोनिया गैस लीक होने से 15 की हालत बिगड़ी, 3 गंभीरb

नई दिल्ली। ओडिशा के पारादीप गढ़ में रविवार को एक फूड प्रोसेसिंग प्लांट ( food processing plant ) से अमोनिया गैस लीक ( Ammonia gas leak ) होने का मामला सामने आया है। प्रोसेसिंग प्लांट और उसके बगल वाली आइस फैक्टरी से लीक हुई अमोनिया गैस की वजह से एक आठ साल का बच्चा समेत 15 लोग गंभीर रूप से बीमार हो गए हैं। जिसके बाद में तीन लोगों को कटक के एससीबी हॉस्पिटल मे भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बताई जा रही है।

Lunar eclipse 2021: 26 मई को खूनी लाल रंग का दिखाई देगा चांद, जानिए क्या हैं ‘Red Blood Supermoon’ के मायने

तीन लोगों को कटक के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया

घटना की जानकारी देते हुए एसिस्टेंट डायरेक्टर ऑफ फैक्ट्रीज एंड बॉयलर्स चंद्रकांत ने कहा कि रविवार यानी आज सुबह पारादीप गढ़ में लक्ष्मी नारायण एक्सपोट्स का होज पाइप फट गया, जिसकी वजह से वहां काम कर रहे कर्मचारी ही गैस के संपर्क में आए गए। हालांकि उनको तुरंत ही नजदीक के हॉस्पिटल में भर्ती कराकर इलाज दिलवाया गया। जिसके बाद वहां तीन लोगों को कटक के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया।

मोनिया गैस के रिसाव होने पर एक कर्मचारी की मौत

चंद्रकांत ने कहा कि एडिशनल पुलिस कप्तान ने इस घटना में जांच कराने के निर्देश दिए हैं। जैसे ही जांच रिपोर्ट सामने आती है, उसी के हिसाब से आगे की कार्रवाई की जाएगी। आपको बता दें कि इससे पहले पिछलेसाल अक्टूबर में दक्षिण गोवा के एक औद्योगिक एस्टेट में फूड प्रोसेसिंग प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव होने पर एक कर्मचारी की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य बीमार हो गया था।

Mucormycosis: ब्लैक फंगस के बढ़ते केसों को लेकर चिंतित सोनिया गांधी, PM को पत्र में लिखी यह बात

घटना के तुरंत बाद गैस रिसाव को बंद कर दिया गया था। यह रिसाव कंकोलिम इंडस्ट्रियल एस्टेट में क्वालिटी फूड्स प्लांट में हुआ था।आपको बता दें कि इससे पहले पिछल साल अक्टूबर में दक्षिण गोवा के एक औद्योगिक एस्टेट में फूड प्रोसेसिंग प्लांट में अमोनिया गैस के रिसाव होने पर एक कर्मचारी की मौत हो गई थी, जबकि एक अन्य बीमार हो गया था। घटना के तुरंत बाद गैस रिसाव को बंद कर दिया गया था। यह रिसाव कंकोलिम इंडस्ट्रियल एस्टेट में क्वालिटी फूड्स प्लांट में हुआ था।

ट्रेंडिंग वीडियो