scriptJammu Kashmir: कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में दो जवान शहीद, चार घायल | Pakistan Ceasefire violation Jammu Kashmir Kupwara two Soldier Martyred four injured | Patrika News

Jammu Kashmir: कुपवाड़ा में पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में दो जवान शहीद, चार घायल

Published: Oct 02, 2020 08:15:46 am

Jammu Kashmir के कुपवाड़ा में पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी
दो जवान शहीद, चार अन्य हुए घायल

Ceasefire Violation two Soldier Killed

पाकिस्तान ने कुपवाड़ा में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, गोलीबारी में दो जवान शहीद

नई दिल्ली। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। एक बार फिर जम्मू-कश्मीर ( Jammu Kashmir ) के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। इस गोलाबारी दो भारतीय जवान शहीद हो गए। जबकि चार अन्य घायल हुए हैं।
उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की तरफ से हुई गोलीबारी का भारतीय जवानों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। सेना के मुताबिक गुरुवार को पाकिस्तान ने कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर मोर्टार और अन्य हथियारों से गोलीबारी कर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया।
दिल्ली पहुंचा दुनिया का सबसे अत्याधुनिका विमान एयर इंडिया वन, जानें अब कितने गुना बढ़ी पीएम मोदी की सुरक्षा

श्रीनगर स्थित रक्षा प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक पाकिस्तान लगातार सीमा पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। गुरुवार को भी कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में एलओसी के पास बिना किसी वजह के सीज फायर का उल्लंघन किया गया।
सीमा पार से गोलीबारी में दो सैनिक शहीद हो गए और चार अन्य घायल हुए हैं। घायलों को वहां से निकाल लिया गया है और पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया गया।

दरअसल इससे पहले बुधवार देर रात को भी पुंछ में नियंत्रण रेखा के समीप कृष्णाघाटी क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से सीज फायर का उल्लंघन किया गया था। इस दौरान एक सैनिक शहीद हो गया था, जिसकी पहचान लांस नायक करनैल सिंह के रूप में की गई है।
आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से लगातार सीज फायर के उल्लंघन की घटनाओं में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। कश्मीर घाटी के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा के पास या फिर जम्मू में राजौरी और पुंछ जिलों में पीर पंचाल के दक्षिण में संघर्ष विराम उल्लंघन में तेजी आई है।
दिल्ली पुलिस का बड़ा कदम, इंडिया गेट समेत इन इलाकों में पर लगाई गई धारा 144, सभी आयोजनों पर भी लगी रोक

इन इलाकों में पाकिस्तान लगातार स्थानीय नागरिकों और सेना के जवानों को को निशाना बना रहा है। उल्लंघन के जरिए सीमा पार से लंबी रेंज वाली मोर्टार दागे जा रहे हैं। ताकि लोगों को निशाना बनाया जा सके।
वहीं सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि लगातार पाकिस्तान की नापाक हरकतों का मुंह तोड़ जवाब दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो