scriptPakistan : दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकी हमला, 5 की मौत | Pakistan : Terrorist attack in South Waziristan, 5 killed | Patrika News

Pakistan : दक्षिण वजीरिस्तान में आतंकी हमला, 5 की मौत

locationनई दिल्लीPublished: Feb 20, 2021 01:38:57 pm

Submitted by:

Dhirendra

आतंकी हमले में एक जवान गंभीर रूप से घायल।
मारे गए पांचों जवान पाक फ्रंटियर के।

waziristan

2009 में सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन चलाकर सारा रोगा को आतंकवाद मुक्त कर दिया गया था।

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कबायली जिले दक्षिण वजीरिस्तान के सारा रोगा क्षेत्र में एक सुरक्षा चौकी पर आतंकी हमले की सूचना है। वजीरिस्तान पुलिस ने बताया है कि इस हमले में आतंकवादियों ने एक सुरक्षा चौकी पर तैनात पांच पाक सैनिकों की हत्या कर दी। जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया।
पाकिस्तानी अखबर डॉन के मुताबिक वजीरिस्तान पुलिस ने कहा कि मारे गए जवान फ्रंटियर कोर 223 विंग के हैं। फ्रंटियर कोर एक अर्धसैनिक बल है, जो कबायली जिलों में आतंकवादियों से लड़ रहा है। एक बारे में एक अधिकारी ने बताया है कि आतंकवादियों ने हमले में हल्के और भारी हथियारों का इस्तेमाल किया।
मारे गए पांच जवानों की पहचान नायब सूबेदार शाहिद अनवर, नायक अहमद खान, लांस नायक शहरयार और सिपाही अयूब और शहजाद का नाम शामिल है। सक घायल की पहचान शाहिद अफजल के रूप में हुई है। इस हमले की अभी तक किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं हल है।
पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हमले के अपराधियों को पकड़ने के लिए इलाके में सघन तलाशी अभियान चलाया। बता दें कि 2009 में सुरक्षा बलों द्वारा ऑपरेशन रह-ए-निजात चलाए जाने के बाद सारा रोगा को आतंकवादियों से मुक्त कर दिया गया था। लेकिन सारा रोगा एक बार फिर आतंकी गतिविधियो का केंद्र बनगया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो