जम्मू-कश्मीर के कठुआ में सीजफायर का उल्लंघन, भारतीय जवानों ने दिया करारा जवाब

जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान ने एक बार फिर सीजफायर तोड़ा है। कठुआ के हीरानगर सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ पर हमला बोल दिया।

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर में सीमा पर पाकिस्तान ने एख बार फिर सीजफायर (Pakistan violated ceasefire in jammu and kashmir) तोड़ा है। कठुआ के हीरनगर सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स ने बीएसएफ (BSF) पर हमला बोल दिया। जिसके जवाब में भारत ने करारा जवाब देते हुए पाकिस्तान को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

बताया जा रहा है कि शुक्रवार देर रात से पाकिस्तानी रेंजर्स सीमा पर रुक रुक कर फायरिंग कर रहे हैं। भारतीय सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी चेक पोस्ट को तबाह कर दिया है। बताया जा रहा है कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई चेक पोस्ट ध्वस्त हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: कोलकाता मेट्रो उद्घाटन पर ममता को न्योता नहीं, मुख्यमंत्री ने जताई नाराजगी

पुलवामा हमले की मनाई गई बरसी

भारतीय सुरक्षाबलों ने स्थानीय लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा हमला हुआ था। जिसमें 40 से ज्यादा जवान शहीद हो गए थे। कल ही उसकी बरसी मनाई गई है।

8 फरवरी को एक भारतीय जवान शहीद

पिछले 8 फरवरी को पाकिस्तानी आर्मी ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के दिगवार सेक्टर में भारी गोलाबारी की य़ पाकिस्तान की इस गोलाबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था। इसके अलावा तीन अन्य जवान घायल हुए थे। पाकिस्तान की कायराना हरकत पर भारतीय जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी पोस्ट तबाह कर दी।

ये भी पढ़ें: उमर अब्दुल्ला को सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली राहत, SC ने केंद्र सरकार से मांगा जवाब

गौरतलब है कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से पाकिस्तान लगातार सीजफायार का उल्लंघन करता जा रहा है। पाकिस्तान की ओर से हमेशा सीमापार पर स्थानीय लोगों को निशाना बनाया गया है। इसमें कई लोग घायल भी हुए हैं। जिनका इलाज सरकारी खर्चों पर किया जा रहा है।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned