scriptकोरोना का वारः पिता की मौत के बाद बड़े बेटे की हालत गंभीर, सदमे में परिवार | Pathankot 60 year old man dies due to corona his son is in critical condition family shocked | Patrika News

कोरोना का वारः पिता की मौत के बाद बड़े बेटे की हालत गंभीर, सदमे में परिवार

Published: Jun 02, 2020 04:22:45 pm

Punjab के Pathankot निवासी 60 वर्षीय बुजुर्ग की Corona से मौत
बड़े बेटे की भी हालत नाजुक, छोटा बेटा है विकलांग
कोरोना के वार से सदमे में पूरा परिवार

Punjab 60 year old man succumb due to corona

कोरोना के वार से बेहाल परिवार

नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( coronavirus ) का खतरा लगातार बढ़ रहा है। देश में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या दो लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं इस महामारी की वजह से साढ़े पांच हजार लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना संकट के बीच पंजाब ( Punjab ) से बड़ी खबर सामने आई है। यहां एक परिवार पर कोरोना बड़ी मार पड़ी है।
दरअसल अमृतसर ( Amritsar ) के पठानकोट ( Pathankot ) में 60 वर्षीय बुजुर्ग की कोविड-19 ( COVID-19 ) की वजह से मौत हो गई है। बुजुर्ग ने लंबे संघर्ष के बाद अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज ( GMCH ) में कोरोना के चलते दम तोड़ दिया।
देश के कई राज्यों पर मंडराया चक्रवाती तूफान निसर्ग का खतरा, मौसम विभाग ने इन राज्यों के लिए जारी किया अलर्ट

दरअसल ये बुजुर्ग मरीज एक कमीशन एजेंट ( Commission Agent ) था। जो हिमाचल प्रदेश और पंजाब की सीमा पर काम कर रहा था। वहीं पर किसी अज्ञात स्त्रोत के संपर्क में आने की वजह से इस बुजुर्ग को संक्रमण हो गया था। इसके बाद बुजुर्ग को तुरंत अमृतसर के सरकार अस्पताल में भर्ता करवा दिया गया था। लेकिन यहां मंगलवार को बुजुर्ग ने दम तोड़ दिया।
पीड़ित के घर में दो भाई, बेटी, पत्नी और दो बेटे हैं। एक बेटा जहां विकलांग है वहीं दूसरे बेटा भी कोरोना से संक्रमित पाया गया है। बताया जा रहा है कि बुजुर्ग के बेटे की हालात भी काफी गंभीर है।
वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. भूपिंदर सिंह ने बताया कि बुजुर्ग के संपर्क में आने की वजह से उनके घर के सदस्यों का कोरोना टेस्ट करवाया गया था। टेस्ट की रिपोर्ट के बाद बड़े बेटे में संक्रमण की पुष्टि हुई, जिसके बाद उसे भी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
अधिकारी ने बताया कि मृतक के 30 वर्षीय बेटे की हालत फिलहाल गंभीर है और उसका इलाज क्रिश्चियन मेडिकल कॉलेज (सीएमसी), लुधियाना में चल रहा है।

एसएमओ के मुताबिक, बुजुर्ग के शव को पठानकोट ले जाया जा रहा है। यहां जिला प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में उनका कोरोना प्रोटोकॉल के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा।
अब बाल कटवाने के लिए सरकार ने रखी बड़ी शर्त, इस पहचान के बिना नहीं करवा पाएंगे हेयर कट

परिवार के अकेले बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित होने से पूरा परिवार पर मानो एक कहर टूट पड़ा। एक बेटा तो पहले ही विकलांग है जबकि दूसरे की हालत भी गंभीर है। ऐसे में परिवार में कमाने वाला कोई सदस्य ही नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो