scriptखुशखबरी : मोदी सरकार किसानों के खातों में ट्रांसफर करेगी 1600 करोड़, 35 लाख लोगों को मिलेगा सीधा फायदा | pm modi attends kisan kalyan event in raisen through conferencing | Patrika News

खुशखबरी : मोदी सरकार किसानों के खातों में ट्रांसफर करेगी 1600 करोड़, 35 लाख लोगों को मिलेगा सीधा फायदा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 19, 2020 11:29:00 am

-दिल्ली की सीमाओं पर हरियाणा और पंजाब के किसानों का लगातार 23वें दिन प्रदर्शन जारी है।-मध्यप्रदेश में किसान महासम्मलेन को संबोधित करेंगे पीएम नरेन्द्र मोदी।-मोदी सरकार किसानों के खातों में ट्रांसफर करेगी 1600 करोड़। 35 लाख लोगों को मिलेगा फायदा।-2000 पशुपालक और मछली पालकों वितरित किए जाएंगे किसान क्रेडिट कार्ड।

pm_modi_1.jpg

नई दिल्ली। एक तरफ हरियाणा और पंजाब (Haryana and Punjab Farmers) के किसानों का अपनी मांगों को लेकर सरकार के खिलाफ आंदोलन (farmers protest) जारी है, वहीं मध्यप्रदेश (madhya pradesh) के रायसेन में शनिवार को एक ऐतिहासिक किसान महासम्मेलन (Kisan Mahasammelan) का कार्यक्रम होगा। किसान आंदोलन के बीच हो रहे इस महासम्मेलन में आज पीएम नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) संबोधन करेंगे।

राजनाथ सिंह ने IAF अकादमी में ग्रेजुएशन परेड का लिया जायजा, कहा – सेना चुनौतियों का जवाब देने के लिए तैयार

 

pm_modi-1.jpg
रायसेन के दशहरा मैदान में किसानों का महासम्मेलन
रायसेन के दशहरा मैदान में आयोजित हो रहे इस महासम्मेलन में बड़ी संख्या में किसानों के जुटने की उम्मीद है। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री विष्णु दत्त शर्मा और कृषि मंत्री श्री कमल पटेल भी इस किसान महासम्मेलन कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे।
पीएम मोदी आज एसोचैम के स्थापना सप्ताह को संबोधित करेंगे, रतन टाटा को मिलेगा ये सम्मान

किसानों के खातों में डाले जाएंगे 1600 करोड़
किसान महासम्मेलन के दौरान मध्यप्रदेश में साल 2020 में अत्यधिक वर्षा के चलते खराब हुई खरीफ की फसल हानि के लिए राहत राशि के तौर पर 1600 करोड, 35 लाख 50 हजार किसानों के खातों में डाले जाएंगे। यह राशि कुल भुगतान की एक-तिहाई है।
Farmer Protest: किसानों को संतुष्ट नहीं कर पाए प्रधानमंत्री मोदी, अब लगे ये बड़े आरोप

किसान क्रेडिट कार्ड का होगा वितरण
किसान महासम्मेलन के दौरान प्रदेश के लगभग 2000 पशुपालक और मछली पालक को किसान क्रेडिट कार्ड का वितरण किया जाएगा। किसान महासम्मेलन के दौरान लगभग 75 करोड रुपए की कृषि संरचना जैसे गोदाम, किसान सुविधा केंद्र आदि के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन और लोकार्पण किया जाएगा।
VIDEO: PM मोदी बोले- कानून रातों-रात नहीं आए, 20-20 साल से हो रही चर्चा

23वें दिन भी धरना-प्रदर्शन जारी
बता दें कि दिल्ली की सीमाओं पर हरियाणा और पंजाब के किसानों का लगातार 23वें दिन प्रदर्शन जारी है। किसान केंद्र के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच बीजेपी ने कृषि कानूनों के बारे में किसानों को समझाने के लिए सभा आयोजित करने का फैसला लिया।
pm_modi-2.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो