PM मोदी बने ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता

Highlights

  • निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित।
  • ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा दिखाने की कोशिश की थी।

नई दिल्ली। अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनियाभर में सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा फॉलो होने वाले राजनेता बन चुके हैं।

गौरतलब है कि ट्विटर ने घोषणा की है कि उसने ‘हिंसा के और उकसावे के जोखिम’ के कारण ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। चार दिन पहले ही ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा दिखाने की कोशिश की थी। इसमें पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई।

donald.jpg

पीएम नरेंद्र मोदी के इस समय 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वही ट्रंप के अकाउंट सस्पेंड होने से पहले 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे। हालांकि सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Former US President Barack Obama) हैं जिनके 127.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (US President-elect Joe Biden) के 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फिलहाल 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 21.2 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं।

Donald Trump US President Donald Trump
Mohit Saxena
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned