scriptPM Modi became the most followed politician on Twitter | PM मोदी बने ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता | Patrika News

PM मोदी बने ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले राजनेता

Highlights

  • निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का ट्विटर अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित।
  • ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा दिखाने की कोशिश की थी।

नई दिल्ली

Updated: January 10, 2021 06:34:02 pm

नई दिल्ली। अमरीका के निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) का ट्विटर (Twitter) अकाउंट स्थायी रूप से निलंबित होने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) दुनियाभर में सोशल मीडिया (Social Media) पर सबसे ज्यादा फॉलो होने वाले राजनेता बन चुके हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
पीएम नरेंद्र मोदी।
गौरतलब है कि ट्विटर ने घोषणा की है कि उसने ‘हिंसा के और उकसावे के जोखिम’ के कारण ट्रंप का अकाउंट स्थायी रूप से स्थगित कर दिया है। चार दिन पहले ही ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग में घुसकर हिंसा दिखाने की कोशिश की थी। इसमें पुलिस अधिकारी समेत पांच लोगों की मौत हो गई।
donald.jpgपीएम नरेंद्र मोदी के इस समय 64.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वही ट्रंप के अकाउंट सस्पेंड होने से पहले 88.7 मिलियन फॉलोअर्स थे। हालांकि सोशल मीडिया पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले नेताओं में पूर्व अमरीकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Former US President Barack Obama) हैं जिनके 127.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।
अमरीका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडन (US President-elect Joe Biden) के 23.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं भारत के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के फिलहाल 24.2 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के 21.2 मिलियन फॉलोअर्स मौजूद हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.