scriptपीएम मोदी ने महाबाहु-ब्रह्मपुत्र योजना का किया शुभारंभ, कहा – इससे देश की सुरक्षा को मिलेगी मजबूती | PM Modi inaugurated Mahabahu-Brahmaputra scheme, said - this bridge will strengthen the security of the country | Patrika News
विविध भारत

पीएम मोदी ने महाबाहु-ब्रह्मपुत्र योजना का किया शुभारंभ, कहा – इससे देश की सुरक्षा को मिलेगी मजबूती

अब असम के लोगों का जीवन आसान बनेगा।
नॉर्थ-ईस्ट में बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा।

Feb 18, 2021 / 01:57 pm

Dhirendra

PM modi

यह पुल अंतरराष्ट्रीय यातायात के लिहाज से भी अहम।

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए असम में महाबाहु-ब्रह्मपुत्र योजना का शुभारंभ किया। इस योजना के साथ ही उन्होंने धुबरी फूलबारी पुल और मजुली पुल की आधारशिला भी रखी। इसके बाद उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इन पुलों के निर्मा के बाद उत्तर-दक्षिण गुवाहाटी की दूरी 40 किलोमीटर से घटकर सिर्फ तीन किलोमीटर रह जाएगी।
https://twitter.com/AHindinews/status/1362311993466646532?ref_src=twsrc%5Etfw
कनेक्टिविटी को मिलेगा बढ़ावा

पीएम मोदी ने कहा कि इससे असम के लोगों का जीवन आसान बनेगा। ये पुल अंतरराष्ट्रीय यातायात के लिए भी महत्वपूर्ण साबित होगा। पूर्वोत्तर के राज्यों को जोड़ने में इसकी अहम भूमिका होगी। पूर्वोत्तर के राज्यों में इससे बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ावा मिलेगा।
ये पुल देश की सुरक्षा को मजबूत करेगा। इतना ही नहीं, पूर्वोत्तर को जोड़ने में यह अहम भूमिका निभाने वाला साबित होगा। इस पुल से लोगों को सुविधाएं मिलेंगी और संभावनाएं बढ़ेंगी। डिजिटल इंडिया योनजा को नॉर्थ-ईस्ट में बढ़ावा मिलेगा।

Home / Miscellenous India / पीएम मोदी ने महाबाहु-ब्रह्मपुत्र योजना का किया शुभारंभ, कहा – इससे देश की सुरक्षा को मिलेगी मजबूती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो