scriptपीएम मोदी: ‘डिजिटल इंडिया’ ने बदली लोगों की जिंदगी, सब कुछ हुआ आसान | PM Modi interacts with various Digital India beneficiaries | Patrika News

पीएम मोदी: ‘डिजिटल इंडिया’ ने बदली लोगों की जिंदगी, सब कुछ हुआ आसान

locationनई दिल्लीPublished: Jun 15, 2018 10:48:24 am

नमो ऐप के जरिए लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम ने कहा कि हमने डिजिटल इंडिया को एक बहुत ही सरल फोकस के साथ लॉन्च किया है।

PM modi

पीएम मोदी: ‘डिजिटल इंडिया’ ने बदली लोगों की जिंदगी, सब कुछ हुआ आसान

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी डिजिटल इंडिया अभियान के लाभार्थियों से नमो एप के जरिये बातचीत की है। पीएम ने कहा है कि सरकारी कामकाज में तेजी और पारदर्शिता लाने से गरीबों को फायदा हुआ है। पीएम् ने कहा कि देश के हर नागरिक को डिजिटल रूप से सशक्त इंटरनेट आधारित सेवा उपलब्ध कराने के लिए साल 2015 में इसकी शुरुआत की गई थी। इस योजना के तहत ग्रामीण इलाकों में भी हाई-स्पीड इंटरनेट उपलब्ध कराना और डिजिटल साक्षरता को बढ़ाना है। पीएम से पहले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट कर कहा था कि अमीर या गरीब, शहरी और ग्रामीण, युवा या बुजुर्ग सभी वर्ग के लोगों को डिजिटल प्रौद्योगिकी से फायदा पहुंचा है।
डिजिटल इंडिया से सभी हो रहे लाभान्वित

नमो ऐप के जरिए लाभार्थियों से बात करते हुए पीएम ने कहा कि हमने डिजिटल इंडिया को एक बहुत ही सरल फोकस के साथ लॉन्च किया है। ऐसा यह सुनिश्चित करने के लिए किया गया है कि अधिकतर लोग इस तकनीक का लाभ उठा सकें। पीएम ने कहा कि ग्रामीण इलाकों लोगों को लाभान्वित करने पर विशेष जोर दिया गया है।
बड़ी खबर: अमरीकी ड्रोन हमले में तहरीक-ए-तालिबान सरगना मुल्‍ला फजलुल्‍लाह के मारे जाने का दावा

कई तरह के फायदे

पीएम ने कहा कि डिजिटल इंडिया से कई तरह के फायदे है। जिन फायदों ने लोगों की दुनिया बदली है उनमें रेलवे टिकटों का ऑनलाइन बुक किया जाना और बिलों का भुगतान ऑनलाइन किया जाना सबसे प्रमुख है। पीएम ने कहा कि यह सब बदलाव् कई तरह की सुविधा लाता है। पीएम ने कहा कि हमने सुनिश्चित किया कि प्रौद्योगिकी के फायदे कुछ चुनिंदा लोगों तक ही सीमित नहीं हैं बल्कि समाज के सभी वर्गों के लिए हैं।सीएससी के नेटवर्क को मजबूत किया गया है।
https://twitter.com/ANI/status/1007475700910166018?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम ने लोगों से मांगे फीडबैक

इस मौके पर पीएम मोदी ने टेक्नोलॉजी लाभार्थियों से अपने-अपने अनुभवों को भी साझा करने को कहा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि लोगों के अनुभव ही डिजिटल इंडिया मिशन के विभिन्न पहलुओं को सुधारने के काम आएंगे।
दिल्ली में अभी और घुटेगा दम, 3 दिन तक चलेंगी ‘जहरीली हवाएं’

गौरतलब है कि पीएम मोदी इससे पहले भी नमो एप के जरिये लोगों से जुड़ते रहे हैं। कुछ ही दिन पहले कर्नाटक चुनाव के दौरान मोदी ने बीजेपी की महिला कार्यकर्ताओं को नमो ऐप के जरिये संबोधित किया था। इसके अलावा उन्होंने हाल ही में देशभर के उज्ज्वला योजना के लाभार्थियो से बातचीत की थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो