scriptपीएम मोदी ने अहमदाबाद और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी, कहा – विकास को मिलेगा बल | PM Modi lays foundation stone for Ahmedabad and Surat metro project, says - force development | Patrika News

पीएम मोदी ने अहमदाबाद और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट की आधारशिला रखी, कहा – विकास को मिलेगा बल

locationनई दिल्लीPublished: Jan 18, 2021 12:16:00 pm

Submitted by:

Dhirendra

अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे चरण पर 17 हजार करोड़ का खर्च आएगा।
अब मेट्रो आगामी जरूरतों के हिसाब से बनाए जा रहे हैं।

pm modi

मेट्रो सिस्टम में सुधार से देशभर में विकास को गति मिलेगी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने गृह प्रांत गुजरात के दौरे के दूसरे दिन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अहमदाबाद मेट्रो के दूसरे चरण और सूरत में मेट्रो के काम का शिलान्यास किया। इसी के साथ आज से अहमदाबाद मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के दूसरे चरण का काम शुरू हो गया है। इस चरण में अहमदाबाद में मोटेरा स्टेडियम से महात्मा मंदिर तक मेट्रो का काम होगा।
https://twitter.com/ANI/status/1351040944246837249?ref_src=twsrc%5Etfw
लाखों लोगों को मिलेगा इसका लाभ

पीएम मोदी ने इस अवसर पर कहा कि मेट्रो का लाभ लाखों लोगों को मिलेगा। यह काम 17 हजार करोड़ रुपए में पूरा होगा। मेट्रो सिस्टम में सुधार से देश के विकास में तेजी आएगी। मेट्रो का विकास आने वाली जरूरतों के हिसाब से हो रहा है। इससे आत्मनिर्भर भारत अभियान को भी बल मिलेगा।
बता दें कि अहमदाबाद मेट्रो फेज वन का का कार्य जोर-शोर से चल रहा है। जून 2022 में जब देश स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मना रहा होगा ये काम पूरा हो जाएगा। अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो परियोजना के भूमि पूजन कार्यक्रम में केंद्रीय आवास और शहरी कार्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो