scriptPM Modi to inaugurate 'Amrit Ka Mahotsav' of independence today in Ahmedabad, 81 people will be included in Independence March | 'आजादी का अमृत महोत्सव' में मोदी ने कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया | Patrika News

'आजादी का अमृत महोत्सव' में मोदी ने कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया

  • 241 मील की यह पदयात्रा पांच अप्रैल को समाप्त होगी।
  • पीएम साबरमती आश्रम में उपस्थित जन-समुदाय को भी संबोधित करेंगे।

नई दिल्ली

Updated: March 12, 2021 09:18:22 am

नई दिल्ली। पीएम मोदी ने आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर गुजरात के अहमदाबाद स्थित साबरमती आश्रम में 'अमृत महोत्सव' से संबंधित कई कार्यक्रमों का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उन्होंने अमृत महोत्सव से संबंधित कई डिजीटल प्रोग्राम्स का भी उद्घाटन किया।
modi amrit
स्वतंत्रता मार्च नवसारी के दांडी तक जाएगी।
अपने संबोधन में बोलते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय स्वाधीनता संग्राम से जुड़ी यादों को स्मरण करते हुए दांडी यात्रा और नमक बनाओ आंदोलन को देश की आत्मनिर्भरता का प्रतीक बताया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद में देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित आजादी का अमृत महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। पीएम अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से एक पदयात्रा ( स्वतंत्रता मार्च ) को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इस पदयात्रा में 81 लोग शामिाल होंगे। यह पदयात्रा नवसारी के दांडी तक जाएगी। लगभग 241 मील की यह यात्रा पांच अप्रैल को समाप्त होगी।
आपको बता दें कि आजादी का अमृत महोत्सव स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ मनाने के लिए भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला है। इस यात्रा को लेकर पीएमओ से जारी एक बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री आजादी के अमृत महोत्सव से संबंधित अनेक सांस्कृतिक व डिजिटल कार्यक्रमों का आज उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर साबरमती आश्रम में उपस्थित जन-समुदाय को संबोधित भी करेंगे।
देश के गौरवशाली इतिहास में 12 मार्च को विशेष दर्जा हासिल है

पीएम मोदी ने गुरुवार को अपने एक ट्विट में कहा था कि भारत के गौरवशाली इतिहास में 12 मार्च एक विशेष दिन है। वर्ष 1930 में इसी दिन महात्मा गांधी के नेतृत्व में दांडी यात्रा की शुरुआत हुई थी। आजादी की 75वीं वर्षगांठ को समर्पित ‘आजादी का अमृत महोत्सव’की आज साबरमती आश्रम से शुरुआत होगी। उन्होंने कहा था कि साबरमती आश्रम से एक पदयात्रा को हरी झंडी दिखाई जाएगी जो अहमदाबाद से दांडी जाएगी। इस पदयात्रा में समाज के सभी वर्गों के लोग हिस्सा लेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Assembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारसुरक्षा एजेंसियों की भुज में बड़ी कार्यवाही, 18 लाख के नकली नोटों के साथ डेढ़ किलो सोने के बिस्किट किए बरामदUP Assembly Elections 2022 : टिकट कटा तो बदली निष्ठा, कोई खोल रहा अपने नेता की पोल तो कोई दे रहा मरने की धमकीPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनावUP चुनाव आयोग ने हटाए 3 जिलों में DM, SP, शिकायतों पर एक्शनIIT Madras का 'परख' ग्रामीण व दुर्गम स्थानों में करेगा Corona की जांच
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.