script PM Modi करेंगे Cycloen Yaas से प्रभावित ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा, अब भी अलर्ट पर बिहार-झारखंड | PM Modi to Visit Odisha and West Bengal today to review cyclone yaas affected areas | Patrika News

PM Modi करेंगे Cycloen Yaas से प्रभावित ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा, अब भी अलर्ट पर बिहार-झारखंड

locationनई दिल्लीPublished: May 28, 2021 07:58:17 am

Cyclone Yaas से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी पश्चिम बंगाल सीएम ममता बनर्जी, पीएम मोदी के साथ बैठक में होंगी शामिल

Cyclone Yaas
PM Modi visit today Odisha and West Bengal to Review Damage by Cyclone yaas
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( pm modi ) शुक्रवार को चक्रवाती तूफान 'यास' ( Cyclone Yaas ) से प्रभावित ओडिशा और पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। इसके साथ ही इन दोनों राज्यों में इस तूफान के चलते हुए नुकसान की समीक्षा के लिए एक बैठक भी करेंगे।
पीएम मोदी अपने दौरे की शुरुआत ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर से करेंगे। यहीं पर वे एक बैठक भी करेंगे। यहां से वे बालासोर, भद्रक जाएंगे। इसके बाद पीएम मोदी पश्चिम बंगाल रवाना होंगे। यहां मिदनापुर जिलों के प्रभावित इलाकों का हवाई दौरा करेंगे।
यह भी पढ़ेंः Cyclone Yaas के चलते मौसम विभाग ने पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड के लिए रेड अलर्ट किया जारी

इसके बाद कलाईकुंड़ा में एक समीक्षा बैठक करेंगे। भारती मौसम विभाग के मुताबिक तूफान अगले 12 घंटों में कम दबाव वाले क्षेत्र में बदल जाएगा। शुक्रवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश के आसार बने हुए हैं।
बिहार-झारखंड में अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक तूफान यास गुरुवार रात दक्षिण झारखंड और उससे सटे इलाकों में था। यही वजह है कि झारखंड को अभी हाई अलर्ट पर रखा गया है। यहां से 15 हजार लोगों को निकालकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।
झारखंड के साथ-साथ बिहार और यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश के आसार बने हुए हैं। बिहार में चक्रवाती तूफान यास के चलते गुरुवार की शाम 6.45 बजे से राजधानी के जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट को शुक्रवार की सुबह नौ बजे तक के लिए बंद कर दिया गया है।
चक्रवाती तूफान यास (Yaas) के कारण पटना में भी तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है। इसके कारण विमानों की लैंडिंग में परेशानी को देखते हुए एहतियातन पटना एयरपोर्ट को भी बंद करने का फैसला लिया गया।
ममता भी करेंगी हवाई दौरा
चक्रवाती तूफान यास के कहर के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शुक्रवार को प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी। वह उत्तर 24 परगना के हिंगलगंज, दक्षिण 24 परगना के सागरद्वीप और पूर्वी मिदनापुर के दीघा का दौरा करेंगी। इसके बाद वह कलाईकुंडा में पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होंगी।
यह भी पढ़ेंः Video: ओडिशा और बंगाल में Cyclone Yaas का कहर, तेज रफ्तार हवा और भारी बारिश के बीच देखिए कैसा था मंजर

संयुक्त राष्ट्र ने बढ़ाया मदद का हाथ
भारत को तूफान से निपटने के लिए संयुक्त राष्ट्र ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है. यूएन के महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने कहा है कि संस्था जरूरत पड़ने पर भारत की मदद के लिए तैयार है।

ट्रेंडिंग वीडियो