script

पीएम मोदी ने वियतनाम को बताया सशक्त भागीदार, सात नए समझौतों पर हस्ताक्षर

locationनई दिल्लीPublished: Dec 21, 2020 06:10:11 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

पीएम मोदी ने सामाजिक-सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने की बात कही।
कहा, वियतनाम,भारत की एक्ट ईजी पॉलिसी का अहम स्तंभ है।

PM Modi

पीएम मोदी।

बीजिंग। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वियतनाम के पीएम गुयेन जुआन फुच के संग ऑनलाइन वार्ता की। इस दौरान दोनों देशों के बीच व्यापक रणनीतिक साझेदारी पर चर्चा हुई। इस वर्चुअल सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वियतनाम,भारत की एक्ट ईजी पॉलिसी का अहम स्तंभ है। इसके साथ हिंद-प्रशांत क्षेत्र की योजनाओं का सशक्त भागीदार है।
https://twitter.com/ANI/status/1340979634762993664?ref_src=twsrc%5Etfw
पीएम मोदी के अनुसार अगले वर्ष हम दोनों संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) के सदस्य होंगे। ऐसे में वैश्विक परिदृश्य में हमारे सहयोग की अहमियत ज्यादा होगी। इसके साथ द्विपक्षीय जुड़ाव योजना के रूप में एक संयुक्त विजन डॉक्यूमेंट 2021-23 लागू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने सात नए समझौतों पर दस्तखत करे हैं। इसमें वैज्ञानिक शोध,न्यूक्लियर और नवीनीकृत ऊर्जा, पेट्रोकेमिकल्स, डिफेंस और कैंसर का इलाज जैसे क्षेत्र शामिल हैं।
इसके साथ ही पीएम मोदी ने सामाजिक-सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत करने की भी बात कही। उधर, वियतनाम के पीएम गुयेन जुआन फुच ने भारत और वियतनाम के संबंधों को लेकर पीएम मोदी के बयानों का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि वे इस वर्चुअल सम्मेलन के आयोजन पर काफी खुश हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो