scriptPM MOdi ने किया स्टेच्यू ऑफ पीस का अनावरण, कहा – इससे शांति को बढ़ावा मिलेगा | PM Modi unveiled Statue of Peace, said - this will promote peace | Patrika News

PM MOdi ने किया स्टेच्यू ऑफ पीस का अनावरण, कहा – इससे शांति को बढ़ावा मिलेगा

locationनई दिल्लीPublished: Nov 16, 2020 01:18:49 pm

Submitted by:

Dhirendra

 

हमारे संतों ने हमेशा पूरी दुनिया को सही राह दिखाने का काम किया।
गुरु वल्लभ भाई ने शांति और एकता का संदेश दिया।

pm modi

हमारे संतों हमेशा ने पूरी दुनिया को सही राह दिखाने का काम किया।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राजस्थान के पाली में सुरीश्वर जी महाराज की 151वीं जयंती पर स्टेच्यू ऑफ पीस का अनावरण किया। पीएम मोदी ने कहा कि स्टेच्यू ऑफ पीस पूरी दुनिया में शांति और भाईचारे को बढ़ावा देने वाला साबित होगा। उन्होंने आचार्य विजय वल्लभ भाई की प्रतिमा का अनावरण करते हुए कहा कि हमारे संतों ने दुनिया को बेहतर समाज निर्माण करने के लिए सही दिखाने का काम किया। उन्होंने कहा कि गुरु वल्लभ भाई ने शांति और एकता का संदेश दिया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मध्यप्रदेश को दी सौगात…।

भगवान महावीर के विचारों को किया प्रचार

अपने जीवन में सुरीश्वर जी महाराज ने 1870 से 1954 तक भगवान महावीर के संदेश का नि:स्वार्थ और समपर्ण भाव से प्रचार प्रसार किया था। सुरीश्वर जी महाराज का कहना था कि भगवान महावीर के बताए अहिंसा की राह पर चलकर ही विश्व शांति को बढ़ावा देना संभव है। इसलिए सभी को हिंसारहित समाज के निर्माण में योगदान देना चाहिए।
बता दें कि स्टेच्यू ऑफ पीस 151 इंच की है। यह प्रतिमा अष्टधातु से बनी है। इसे राजस्थान के पाली के जेतपुरा इलाके के विजय वल्लभ साधना केंद्र में स्थापित किया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो