scriptप्रणब दा बोले- मैं आभार के साथ स्वीकार करता हूं सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न | Pranab Mukherjee says I accept with gratitude highest civilian honor Bharat Ratna | Patrika News

प्रणब दा बोले- मैं आभार के साथ स्वीकार करता हूं सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2019 09:11:34 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न के लिए देश के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Pranab Mukherjee

प्रणब दा बोले- मैं आभार के साथ स्वीकार करता हूं सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की ओर से भारत का सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न प्रदान किए जाने पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने भारत के लोगों के प्रति आभार व्यक्त किया है। गणतंत्र दिवस पर मीडिया से बात करते हुए प्रणब दा ने कहा कि मैं इस सम्मान को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं। उन्होंने आगे कहा कि मैं इस पल का आनंद ले रहा हूं। मैंने राष्ट्रपति का आभार जताया है और मीडिया के जरिए इस देश की पूरी जनता के प्रति अपनी कृतज्ञता व्यक्त करता हूं।

मुझे सेवा का मौका मिलता रहे: प्रणब मुखर्जी

पूर्व राष्ट्रपति ने आगे कहा कि मैं हमेशा प्रार्थना करता हूं कि मुझे लोगों की सेवा का मौका मिले। सबसे बड़ा सम्मान इस देश का नागरिक होना है। इसके लिए मैं सिटीजन मुखर्जी के रूप में आभार जताता हूं। उन्होंने कहा कि यह मैंने पहले भी कई बार कहा है और फिर से कह रहा हूं कि मैंने देश के लोगों को जितना दिया है, मुझे उससे कहीं ज्यादा इस महान देश के लोगों से मुझे मिला है।

https://twitter.com/ANI/status/1089099259490828288?ref_src=twsrc%5Etfw

मेरे काम से ज्यादा देश ने मुझे दिया: प्रणब मुखर्जी

शुक्रवार को केंद्र सरकार ने भारतीय जनसंघ के विचारक नानाजी देशमुख, प्रसिद्ध असमिया कवि भूपेन हजारिका और पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भारत रत्न दिए जाने की घोषणा की। नानाजी देशमुख और भूपेन हजारिका को यह सम्मान मरणोपरांत मिलेगा। इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने ट्वीट कर कहा कि मैं भारत की जनता के प्रति विनम्रता और कृतज्ञता की भावना के साथ इस सम्मान को ग्रहण करता हूं। मैंने हमेशा कहा है और फिर कह रहा हूं कि मुझे अपने महान देश के लोगों से उतना मिला है जितना मैंने दिया भी नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो