scriptभूखी गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह और पेट में फटा, तड़प तड़प कर हो गई मौत | pregnant elephant killed after eating pineapple stuffed with crackers | Patrika News

भूखी गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह और पेट में फटा, तड़प तड़प कर हो गई मौत

locationनई दिल्लीPublished: Jun 03, 2020 09:58:43 am

Submitted by:

Ruchi Sharma

Highlights-एक गर्भवती हथिनी (pregnant elephant) की मौत हो गई- जानकारी के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था-अनानास (pineapple) मादा हाथी (pregnant elephant death) के मुंह में फट गया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई
 

भूखी गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह और पेट में फटा, तड़प तड़प कर हो गई मौत

भूखी गर्भवती हथिनी को खिला दिया पटाखों से भरा अनानास, मुंह और पेट में फटा, तड़प तड़प कर हो गई मौत

नई दिल्ली. पशुओं के साथ दुर्व्यवहार करने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी क्रम में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिस घटना से इंसानियत को शर्मसार कर दिया है। ये मामला है केरल (Kerala) का। जहां एक गर्भवती हथिनी (pregnant elephant) की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक कुछ स्थानीय लोगों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया था। अनानास (pineapple) मादा हाथी (pregnant elephant death) के मुंह में फट गया जिससे वह बुरी तरह से जख्मी हो गई। यह मामला बीते बुधवार का बताया जा रहा है।
पटाखों से भरा अनानास खिलाया

ये घटना उत्तरी केरल के मलप्पुरम जिले का है। घटना की जानकारी एक वन अधिकारी ने अपने फेसबुक पेज पर दी। वन अधिकारी मोहन कृष्णन्न ने अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट कर बताया कि यह मादा हाथी खाने की तलाश में भटकते हुए जंगल से पास के गांव में आ गई थी। वह गलियों में घूम रही थी। इसके बाद कुछ लोगों ने उसे अनानास खिला दिया जिसमें पटाखे भरे थे।
जख्मी होने के बाद भी नहीं पहुंचाया किसी को नुकसान

पटाखा हथिनी के मुंह में फूट गया और वह बुरी तरह जख्मी हो गई। इसके बावजूद भी उसने गांव में किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया। वह बेहद सीधी थी। फॉरेस्ट ऑफिसर ने आगे लिखा, वह इतनी बुरी तरह जख्मी हो गई थी कि कुछ खा भी नहीं पा रही थी। खाने की तलाश में वह वेल्लियार नदी तक पहुंची और नदी में मुंह डालकर खड़ी हो गई। शायद पानी में मुंह डालने से उसे आराम मिला हो।
बुरी तरह मुंह में आए जख्म

अधिकारियों ने बताया कि पटाखे उसके मुंह में फट गए जिससे मुंह और जीभ बुरी तरह से जख्मी हो गए। दर्द के कारण वह कुछ खा नहीं पा रही थी। उसके पेट में पल रहे बच्चे को भी कुछ नहीं मिल पा रहा था। उसने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया।

हथिनी की हो गई मौत

हथिनी की जानकारी मिलने पर वन विभाग के कर्मचारी उसे रेस्क्यू करने पहुंचे। काफी मशक्कत के बाद उसे पानी से निकाल लिया गया लेकिन शनिवार को उसकी मौत हो गई।
कुछ महीने में देने वाली थी बच्चे को जन्म

रेस्क्यू टीम का हिस्सा रहे वन अधिकारी मोहन कृष्णन ने फेसबुक पर लिखा, ‘उसने सभी पर भरोसा किया। जब वह अनानास खा गई और कुछ देर बाद उसके पेट में यह फट गया तो वह परेशान हो गई। हथिनी अपने लिए नहीं बल्कि उसके पेट में पल रहे बच्चे के लिए परेशान हुई होगी, जिसे वह अगले 18 से 20 महीने में जन्म देने वाली थी।’
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो