scriptराष्ट्रपति और पीएम ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, कहा – बापू के आदर्श लोगों को प्रेरित करते हैं | President and PM paid tribute to Mahatma Gandhi, said - Bapu's ideals inspire people | Patrika News

राष्ट्रपति और पीएम ने महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि, कहा – बापू के आदर्श लोगों को प्रेरित करते हैं

locationनई दिल्लीPublished: Jan 30, 2021 11:45:51 am

Submitted by:

Dhirendra

राष्ट्रपति ने लोगों से उनके बताए मार्ग पर चलने की अपील की।
राजघाट पर सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

ramnath kovind

30 जनवरी, 1948 को नाथूराम गोडसे ने महात्मा गांधी की हत्या कर दी थी।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 73वीं पुण्यतिथि के अवसर पर राजघाट पहुंचकर उन्हें श्रद्धांजलि दी। पीएम मोदी ने कहा है कि उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते हैं। जबकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने लोगों से उनके सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने की अपील की है।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के अमर-बलिदान के दिन कृतज्ञ राष्ट्र की ओर से उनकी पुण्य स्मृति को मैं नमन करता हूं। शांति, अहिंसा, सादगी, साधनों की पवित्रता और विनम्रता के उनके आदर्शों का हमें पालन करना चाहिए। आइए हम उनके द्वारा दिखाए गए सत्य और प्रेम के मार्ग पर चलने का संकल्प लें।
वहीं पीएम मोदी ने महात्मा गांधी को याद करते हुए लिखा है कि महान बापू को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि। उनके आदर्श लाखों लोगों को प्रेरित करते रहते हैं। आज हम उन सभी महान महिलाओं और पुरुषों के वीर बलिदानों को याद करते हैं जिन्होंने भारत की स्वतंत्रता और प्रत्येक भारतीय की भलाई के लिए खुद को समर्पित किया। बता दें कि 30 जनवरी 1948 को नाथूराम गोडसे ने उनकी हत्या कर दी थी।

ट्रेंडिंग वीडियो