scriptराष्ट्रपति और पीएम ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की, मोदी ने उन्हें देश को ऊंचाइयों पर ले जाने वाला महान व्यक्ति बताया | President and PM paid tribute to Vajpayee, Modi described him as a great man who took the country to heights | Patrika News

राष्ट्रपति और पीएम ने वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की, मोदी ने उन्हें देश को ऊंचाइयों पर ले जाने वाला महान व्यक्ति बताया

locationनई दिल्लीPublished: Dec 25, 2020 09:56:58 am

Submitted by:

Dhirendra

बीजेपी के तमाम नेताओं ने भी अटल जी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
पीएम बोले – अटल जी को हमेशा याद किया जाएगा।

 
 

Atal jayanti

अटल बिहारी वाजपेयी ने बीजेपी को दो सांसदों से राष्ट्रीय स्तर का सियासी पार्टी बनाया।

नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री और भारत रत्न से सम्मानित अटल बिहारी वाजपेयी की 96वीं जयंती पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजघाट पहुंचकर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि अटल जी ने देश को विकास की अभूतपूर्व ऊंचाइयों पर पहुंचाया। एक मजबूत और समृद्ध भारत बनाने के उनके प्रयासों को हमेशा याद रखा जाएगा।
https://twitter.com/ANI/status/1342308057951268864?ref_src=twsrc%5Etfw
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित कई मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता राजधाट पहुंचे और पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की। अटल जयंती के अवसर आज सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।
3 बार बने भारत के पीएम

बता दें कि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती है। उनका जन्म 25 दिसंबर, 1924 को ग्वालियर में हुआ था। वह तीन बार भारत के प्रधानमंत्री बने थे। उन्होंने बीजेपी को एक सियासी पार्टी के रूप में दो सांसदों से 200 सौ से ज्यादा सांसदों वाला पार्टी बनाया। अटल बिहारी वाजपेयी राजनेता बनने से पहले एक पत्रकार थे। वह देश-समाज के लिए कुछ करने की प्रेरणा से पत्रकारिता में आए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो