scriptकोरोना वैक्सीन के लिए मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत का जताया आभार, एक लाख डोज लेने वाला पहला देश बना | President of Maldives expresses gratitude to India for Corona vaccine | Patrika News

कोरोना वैक्सीन के लिए मालदीव के राष्ट्रपति ने भारत का जताया आभार, एक लाख डोज लेने वाला पहला देश बना

locationनई दिल्लीPublished: Jan 20, 2021 05:25:26 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

मालदीव के राष्ट्रपति ने कहा कि लोगों को इस सबसे उदार उपहार के लिए हमारा हार्दिक धन्यवाद।
पीएम मोदी ने कहा कि देश के टीका निर्माताओं के पास घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त भंडार है।

coronavaccine given maldive
नई दिल्ली। मालदीव को भारत ने कोरोना वैक्सीन की एक लाख डोज दी है। इसे लेकर मालदीव के विदेश मंत्रालय ने भारत सरकार का आभार व्यक्त किया है। मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने कहा कि मालदीव कोविशिल्ड वैक्सीन की एक लाख खुराक के रूप में प्राप्त करने के लिए खुश है। मालदीव भारत से टीके प्राप्त करने वाले पहले देशों में से है।
हमेशा की तरह भारत किसी भी संकट में एक उत्तरदाता के रूप में हमारी तरफ से मजबूत और स्थिर खड़ा है। मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम मोहाली सोलीह ने ट्वीट कर पीएम मोदी का आभार का व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी भारत की सरकार और लोगों को इस सबसे उदार उपहार के लिए हमारा हार्दिक धन्यवाद।
https://twitter.com/ANI/status/1351846044791787523?ref_src=twsrc%5Etfw
देश में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण शुरू हो चुकी है। फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जाना शुरू हो चुका है। अब भारत की तरफ से पड़ोसी देशों को भी वैक्सीन उपलब्ध कराई जाएगी। पीएम नरेन्द्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि वैश्विक समुदाय को स्वास्थ्य सेवाओं की जरूरतों को लेकर भारत लंबे समय से भरोसेमंद साझीदार रहा है। गुरुवार से कोरोना वैक्सीन की कई देशों में आपूर्ति शुरू होने वाली है। इसे और तेज किया जाएगा।
विदेश मंत्रालय ने मंगलवार को कहा था कि घरेलू जरूरतों को ध्यान में रखकर भारत आगामी हफ्ते या महीने में चरणबद्ध तरीके से सहयोगी देशों को कोविडण्19 के टीकों को उपलब्ध कराएगा। दूसरे देशों को टीके की आपूर्ति करते समय यह पूरी तरह से सुनिश्चित किया जाएगा कि देश के टीका निर्माताओं के पास घरेलू जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्याप्त भंडार है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7yssii
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो