scriptराष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चेन्नई के लिए रवाना, तिरुपति वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना | President Ramnath Kovind leaves for Chennai, will offer prayers at Tirupati Venkateswara Swamy temple | Patrika News

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद चेन्नई के लिए रवाना, तिरुपति वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर में करेंगे पूजा अर्चना

locationनई दिल्लीPublished: Nov 24, 2020 09:15:09 am

Submitted by:

Dhirendra

वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर आघ्यात्मिक आस्था का बहुत बड़ा केंद्र।
तिरुमाला मंदिर में राष्ट्रपति करेंगे पूजा अर्चना।

ramnath Kovind

वेंकटेश्वर स्वामी मंदिर आघ्यात्मिक आस्था का बहुत बड़ा केंद्र।

नई दिल्ली। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद मंगलवार को चेन्नई के लिए एयर इंडिया वन — B777 विमान का उद्घाटन किया और उसमें सवार होकर चेन्नई पहुंचे। रामनाथ कोविंद आज तिरुपति के तिरुमाला में भगवान श्री वेंकटेश्वर स्वामी के प्राचीन पहाड़ी मंदिर में पूजा अर्चना करेंगे। आध्यात्मिक यात्रा के क्रम में राष्ट्रपति मंगलवार को तिरुमाला में पांच घंटे तक रुकेंगे।
वास्तु और शिल्प कला का अद्भुत नमूना

जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति पहले पास के रेनिगुन्टा हवाई अड्डे पर पहुंचेंगे। यहां पर राष्ट्रपति श्री तिरुपति में देवी पद्मावती की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद दोपहर में भगवान वेंकटेश्वर के दर्शन करने के लिए पहाड़ियों पर जाएंगे। कोरोना महामारी को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रपति के कार्यक्रम में शामिल होने वाले शीर्ष अधिकारियों और अन्य लोगों की कोरोना जांच करवाई गई है। बता दें कि तिरुपति वेंकटेश्वर मंदिर दक्षिण भारतीय वास्तुकला और शिल्प कला का अदभूत उदाहरण हैं। यह आघ्यात्मिक आस्था का भी बहुत बड़ा केंद्र है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो