Coronavirus पर वैश्विक बैठक को संबोधित करेंगे PM Modi, इन मुद्दों पर भी होगी चर्चा

  • PM Narendra Modi रविवार को वैश्विक बैठक को संबोधित करेंगे
  • PM Modi कोरोना महामारी से जुड़ी मुख्य प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे

नई दिल्ली। देश में बढ़ रहे कोरोना वायरस ( coronavirus in India ) के संक्रमण के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) रविवार को वैश्विक बैठक ( Global meeting ) को संबोधित करेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) कोरोना महामारी ( Coronavirus outbreak ) से जुड़ी मुख्य प्राथमिकताओं पर चर्चा के लिए आयोजित ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग ( Grand Challenges Annual Meeting ) को संबोधित करेंगे। इस बैठक में दुनिया भर के प्रख्यात वैज्ञानिक और शोधकर्ता मौजूद रहेंगे। आपको बता दें कि यह बैठक कोरोना महामारी के बाद दुनिया में सतत विकास लक्ष्यों में तेजी लाने के लिए आयोजित की जा रही है। इसके साथ इसमें कोरोना वायरस से संबंधित चुनौतियों का प्रबंधन के तरीकों पर भी चर्चा की जाएगी।

स्कूल मे बच्चों को कोरोना हुआ तो कौन होगा जिम्मेदार? सरकार ने दिया यह जवाब

आपको बता दें कि ग्रैंड चैलेंज इंडिया कृषि, पोषण, स्वच्छता, मातृत्व और बाल स्वास्थ्य से लेकर संक्रामक रोगों तक स्वास्थ्य और विकासात्मक प्राथमिकताओं के रेंज में काम करती है। कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शाम 7.30 बजे सबसे पहले ग्रैंड चैलेंज एनुअल मीटिंग 2020 के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक को संबोधित करेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग ने पिछले 15 सालों से हेल्थ और डेवलपमेंट में चुनौतियों का सामना करने के लिए अंतर्राष्ट्रीय इनोवेशन सहयोग को बढ़ावा देने का काम किया है। ग्रैंड चैलेंजेस एनुअल मीटिंग 2020 वर्चुअल तौर पर 19-21 अक्टूबर को होनी तय की गई है।

Gujarat: शेर का शिकार देखने के लिए जिंदा गाय की चढ़ाई बलि, Social Media पर Video Viral

प्रधानमंत्री कार्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रैंड चैलेंजेस की बैठक में वैश्विक नेताओं, दुनिया भर के प्रख्यात वैज्ञानिक और शोधकर्ता मौजूद रहेंगे। बैठक में कोरोना वायरस के प्रबंधन और उससे जुड़ी चुनौतियों पर भी चर्चा की जाएगी। बैठक में 40 देशों के लगभग 1,600 लोग हिस्सा लेंगे। देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि भारत में कोविड-19 की संख्या बढ़कर 74 लाख से अधिक हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 62,211 नए मामले और 837 मौतें दर्ज हुई हैं।

Mohit sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned