scriptकृषि कानून: 41 दिन से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं किसान, सभी बैठकें बेनतीजा, अब बारिश का सितम | Protesters at Singhu border affected due to continuous rainfall | Patrika News

कृषि कानून: 41 दिन से दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं किसान, सभी बैठकें बेनतीजा, अब बारिश का सितम

Published: Jan 05, 2021 09:05:25 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

अब खुले आसमान के नीचे बैठे किसानों पर बारिश का सितम देखने को मिल रहा है।

Protesters at Singhu border affected due to continuous rainfall

Protesters at Singhu border affected due to continuous rainfall

नई दिल्ली। कृषि कानून के विरोध में 41 दिन से किसान दिल्ली के बॉर्डरपर बैठे हुए हैं। कृषि कानूनों को निरस्त करए बिना वो ठस से मस होने को तैयार नहीं है। बीती 7 बैठकों में कोई नतीजा नहीं निकला है। वहीं अब अब खुले आसमान के नीचे बैठे किसानों पर बारिश का सितम देखने को मिल रहा है। दिल्ली में ठंड पहले के मुकाबले और ज्यादा बढ़ गई है, लेकिन किसानों की ओर से साफ कर दिया है कि जब तब सरकार कृषि कानूनों को समाप्त नहीं किया जाता है तब बारिश, तूफान, सर्दी और गर्मी कुछ भी हो जाए वो वहां से नहीं हिलेंगे। अब अगले दौर की बैठक 8 जनवरी को होनी है। उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक में कोई ना कोई समाधान निकल जाए।

https://twitter.com/hashtag/FarmLaws?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

नए कृषि कानूनों को रद्द करवाने और न्यूनतम समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद की गारंटी की मांग को लेकर किसान दिल्ली की सीमाओं पर 26 नवंबर से आंदोलन कर रहे हैं और इस दौरान आंदोलन में शामिल 50 से ज्यादा किसान दम तोड़ चुके हैं। मगर, आंदोलन समाप्त करवाने को लेकर किसान संगठनों के नेताओं और सरकार के बीच हो रही वार्ता के लिए फिर एक तारीख तय हुई।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो