script

Rajasthan Police Constable भर्ती परीक्षा के लिए तारीखें घोषित, ये है पूरी जानकारी

Published: Sep 04, 2020 11:49:34 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Rajasthan Police Constable Exam: नवंबर में होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा!
5438 पदों के लिए 17 लाख से ज्यादा लोगों ने किया है आवेदन

Rajasthan Police Constable Exam Date Fixed May Be In November

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए तारीखों का ऐलान।

नई दिल्ली। कोरोना वायरस ( coronavirus ) और लॉकडॉउन का असर पूरी देश पर पड़ है। इस महामारी का बहुत बडा़ प्रभाव लोगों के जीवन पर पड़ा है। हालांकि, अब स्थिति सामान्य करने की दोबारा कोशिश की जारी है। वहीं, बेरोजगार युवकों के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आई है। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ( Rajasthan Police Constable Exam ) का रास्ता लगभग-लभगस साफ हो गया है। पुलिस प्रशासन ने अगामी नवंबर महीने में भर्ती परीक्षा आयोजन करवाने का फैसल किया है। बताया जा रहा है कि तीन तारीखों पर भर्ती परीक्षा करवाई जा सकती है। इसके लिए तैयारियां भी शुरू हो गई है। लेकिन, अभी औपचारिक घोषणा होना बाकी है।
नवबंर में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

जानकारी के मुताबिक, राजस्थान पुलिस ( Rajasthan Police Constable Exam ) में 5438 पदों की भर्ती निकाली गई है। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण इस परीक्षा को अब तक अंतिम रूप नहीं दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनुसार तकरीबन 17 लाख पचास हजार से ज्यादा लोगों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया है। सूबे के डीजीपी भूपेन्द्र सिंह का कहना है कि कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए तैयारियां शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि नवंबर महीने में भर्ती परीक्षा आयोजन करवाने का फिलहाल फैसला लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार भर्ती परीक्षा को लेकर जो बैठक हुई, उसमें तीन तारीखों पर चर्चा की गई है। बताया जा रहा है कि 6, 7 और 8 नवंबर तक भर्ती परीक्षा का आयोजन कराया जा सकता है। हालांकि, अभी केवल इस पर चर्चा हुई है, अंतिम फैसला होना अभी बाकी है। इस भर्ती परीक्षा को लेकर पहले भी बैठकें हुई थी, लेकिन कोई ठोस परिणाम नहीं निकल सका था। कहा ये भी जा रहा है कि स्कूल खुलने के बाद इस पर अंतिम फैसला लिया जाएगा और तारीखों की घोषणा की जाएगी।
नवंबर, 2019 में जारी हुआ था नोटिफिकेशन

गौरतलब है कि दिसंबर, 2019 में राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा ( Rajasthan Police Constable ) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया था। वहीं, फरवरी, 2020 तक उम्मीदवारों के आवेदन स्वीकार किए गए थे। ऐसा माना जा रहा था कि भर्ती परीक्षा जल्द ही आय़ोजन किया जा सकता है। लेकिन, कोरोना महामारी के कारण यह स्थगित कर दिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में तकरीबन 15 करोड़ रुपए का अतिरक्त खर्च होने की संभावन जताई गई है। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि भर्ती परीक्षा की फाइनल जानकारी police.rajasthan.gov.in दी जाएगी। इस परीक्षा के लिए छात्रों को बेसब्री से इंतजार है। अब देखना ये है कि फाइनली तारीखों का ऐलान कब तक होता है।

ट्रेंडिंग वीडियो