scriptउत्तराखंड में बर्ड फ्लू के पॉजिटिव मामले सामने आए, कोटद्वार और देहरादून में हाई अलर्ट | Samples from Kotdwar and Dehradun have tested positive for Brid Flu | Patrika News

उत्तराखंड में बर्ड फ्लू के पॉजिटिव मामले सामने आए, कोटद्वार और देहरादून में हाई अलर्ट

Published: Jan 12, 2021 10:38:17 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

उत्तराखंड के कोटद्वार और देहरादून से सामने आया है। जहां सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसकी वजह से संबंधित विभागों में अलर्ट का ऐलान कर दिया गया है।

Bird Flu: राज्य सरकार का बड़ा आदेश, एक भी मामला सामने आने पर पक्षियों को मारने का आदेश, चिड़ियाघर में चिकन पर रोक

Bird Flu: राज्य सरकार का बड़ा आदेश, एक भी मामला सामने आने पर पक्षियों को मारने का आदेश, चिड़ियाघर में चिकन पर रोक

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन की टेेंशन अभी शुरू ही हुई है कि अब बर्ड फ्लू का साया देश में मंडराना शुरू हो गया है। देश के कई हिस्सों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आ गए हैं। जिसकी वजह से कई जगहों पर अलर्ट घोषित कर दिया है। अब मामला उत्तराखंड के कोटद्वार और देहरादून से सामने आया है। जहां सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। जिसकी वजह से संबंधित विभागों में अलर्ट का ऐलान कर दिया गया है।

 

No data to display.

उत्तराखंड पशुपालन सचिव की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार कोटद्वार और देहरादून के नमूनों की जांच की गई थी, जिसमें बर्ड फ्लू के पॉजटिव मामले सामने आए हैं। जिसकी वजह से संबंधित विभागों को निर्देश हाई अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि दिल्ली, राजस्थान, केरल और देश के उत्तरी भागों में बर्ड फ्लू के कारण कई पक्षियों की जान चली गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो