scriptसुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, सरकारों को ऑनलाइन क्लासेस के लिए उपलब्ध करानी होंगी बुनियादी सुविधाएं | SC directs to provide necessary facility child care institutions | Patrika News

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश, सरकारों को ऑनलाइन क्लासेस के लिए उपलब्ध करानी होंगी बुनियादी सुविधाएं

Published: Dec 15, 2020 01:44:18 pm

Submitted by:

Saurabh Sharma

सुप्रीम कोर्ट ने देश की सभी राज्य सरकारों को 30 दिनों के भीतर बाल देखभाल संस्थानों को ऑनलाइन कक्षाओं के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा, स्टेशनरी, किताबें और अन्य उपकरण को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है।

SC question to Center on vaccination, what's view on digital divide?

SC question to Center on vaccination, what’s view on digital divide?

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने देश की सभी राज्य सरकारों को 30 दिनों के भीतर बाल देखभाल संस्थानों को ऑनलाइन कक्षाओं के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचा, स्टेशनरी, किताबें और अन्य उपकरण को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। मौजूदा समय में कोरोना वायरस की वजह से स्कूलों में ऑनलाइन कक्षाओं का चलन बढ़ गया है। बच्चों को स्कूलों में नहीं भेजा जा रहा है। प्राइवेट और देश के संपन्न राज्यों में सरकारी स्कूलों में ऑनलाइन क्लासेस चल रही हैं।

https://twitter.com/ANI/status/1338736853361385472?ref_src=twsrc%5Etfw

वहीं दूसरी ओर कई राज्य ऐसे भी हैं, जिनके सरकारी स्कूलों और बाल देखभाल संस्थानों में ऑनलाइन क्लासेस नहीं चल पा रही है। इसका कारण है कि उनके पास जरूरी उपलब्ध सुविधाएं नहीं है। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट का आदेश ऐसे संस्थानों में बुनियानी सुविधाएं उपलब्ध कराने में काफी मदद करेगा। सुप्रीम कोर्ट की ओर से यह आदेश ऐसे समय पर आया है जब देश में किसानों का आंदोलन चल रहा है। साथ देश के कई राज्यों में सरकार और किसान आमने सामने हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो