scriptसीरम इंस्टीट्यूट 2500 करोड़ का निवेश ब्रिटेन में करेगा, एक नया सेल्स ऑफिस खोलने की योजना | Serum Institute of India wll invest in UK | Patrika News

सीरम इंस्टीट्यूट 2500 करोड़ का निवेश ब्रिटेन में करेगा, एक नया सेल्स ऑफिस खोलने की योजना

locationनई दिल्लीPublished: May 04, 2021 05:37:32 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

ब्रिटेन में 6500 लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया वैक्सीन निर्माण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।

covid shield

covid shield

नई दिल्ली। भारत की सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईआई) ने विदेशों में भी निवेश करने की ओर कदम बढ़ाया है। ब्रिटेन में 2500 करोड़ रुपये (24 करोड़ पाउंड ) के निवेश का सौदा किया है। गौरतलब है कि भारत और ब्रिटेन के बीच होने वाले द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन से पहले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने भारतीय कंपनियों द्वारा एक अरब पाउंड के निवेश के सौदे ऐलान किया है। इससे ब्रिटेन में 6500 लोगों के लिए रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।
यह भी पढ़ें

चीन का 21 टन वजनी रॉकेट कंट्रोल से बाहर, पृथ्वी पर मचा सकता है तबाही

वैक्सीन के व्यापार को बढ़ावा देना है

इस निवेश के पीछे सीरम का मकसद ब्रिटेन में कंपनी की वैक्सीन के व्यापार को बढ़ावा देना है। वहां एक नया सेल्स ऑफिस खोलने की योजना है। कंपनी ने एक आधिकारिक बयान में इस बात की जानकारी दी है। कंपनी ने कहा कि उम्मीद है कि सेल्स ऑफिस के जरिए अपने नए कारोबार को एक अरब डॉलर तक पहुंचाने की कोशिश होगी।
यह भी पढ़ें

एअर इंडिया की अमृतसर-रोम फ्लाइट में 30 यात्री पाए गए कोरोना पॉजिटिव

दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक

इसका निवेश ब्रिटेन में होगा। ब्रिटेन में सीरम जो निवेश करेगी, उसके जरिए वहां वैक्सीन के निर्माण की संभावना, क्लीनिकल परीक्षण, शोध और उसके विकास में सहायता मिल सकेगी। गौरतलब है कि सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया वैक्सीन निर्माण करने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो