scriptकुछ इस तरह से गणतंत्र दिवस परेड का नजारा देख सकेंगे दर्शक, कुछ इस तरह से किया गया है इंतजाम | Spectator at Rajpath seated following social distancing due to COVID19 | Patrika News

कुछ इस तरह से गणतंत्र दिवस परेड का नजारा देख सकेंगे दर्शक, कुछ इस तरह से किया गया है इंतजाम

locationनई दिल्लीPublished: Jan 26, 2021 09:23:47 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

कोरोना वायरस सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सिर्फ 25 हजार दर्शकों को ही परेड देखने की इजाजत मिली है।

photo_2021-01-26_09-17-58.jpg

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बीच देश के राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड का आयोजन कुछ ही देर में होने वाला है। इसके लिए दर्शकों के लिए खास व्यवस्था की गई है। खास बात तो यह है कि कोरोना वायरस सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए सिर्फ 25 हजार दर्शकों को ही परेड देखने की इजाजत मिली है। ऐसा पहली बार है जब परेड के लिए दर्शकों की सीमा तय की गई है। वहीं दर्शकों के लिए बैठने की व्यवस्था का भी खास ध्यान रखा गय है। सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए कुर्सियों को फासले पर रखा गया है। एक गज की दूरी का विशेष ध्यान रखते हुए दर्शकों की बैठने की व्यवस्था की गई है।

https://twitter.com/hashtag/RepublicDay?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

आपको बता दें कि इस बार गणतंत्र दिवस की परेड विजय चौक से शुरू होगी जो कि नेशनल स्टेडियम तक जाएगी। पहले इस परेड का आयोजन राजपथ से शुरू होकर लाल किले तक होती थी। वहीं इस बार किसी विशेष मेहमान को भी आमंत्रित नहीं किया गया है। देश के राष्ट्रपति तिरंगा फहराएंगे और परेड शुरू हो जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो