scriptSupreme Court ने मुख्तार अंसरी को 2 सप्ताह के अंदर यूपी भेजने का आदेश दिया | Supreme Court ordered Punjab government to send Mukhtar Ansari to Uttar Pradesh | Patrika News
विविध भारत

Supreme Court ने मुख्तार अंसरी को 2 सप्ताह के अंदर यूपी भेजने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से मुख्तार अंसारी को यूपी शिफ्ट करने का रास्ता साफ हो गया है। इस फैसले को पंजाब सरकार के लिए झटका माना जा रहा है।

नई दिल्लीMar 26, 2021 / 03:04 pm

Dhirendra

supreme court

मुख्तार अंसारी को पंजाब से यूपी भेजने का रास्ता साफ।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में सुनवाई के बाद बाहुबली से नेता बने मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ा आदेश दिया है। शुक्रवार को इस मुद्दे पर सुनवाई के बाद सर्वोच्च अदालत ने पंजाब सरकार को सख्त आदेश जारी करते हुए कहा है कि वो दो सप्ताह के भीतर उसे उत्तर प्रदेश भेजने का पुख्ता प्रबंध करें। ताकि बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी वांछित मुकदमों में सुनवाई के लिए संबंधित कोर्ट में हाजिर हो सके।
https://twitter.com/ANI/status/1375369620840845323?ref_src=twsrc%5Etfw
इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रयागराज की विशेष एमपी एमएलए कोर्ट तय करेगी कि उसे बांदा जेल में रखना है या किसी और जेल में।

पंजाब सरकार को बड़ा झटका
बता दें कि योगी सरकार लंबे समय से मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश शिफ्ट करने की मांग कर रही थी। लेकिन पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने के तैयार नहीं थी। पंजाब सरकार पर लगातार मुख्तार अंसारी को बचाने के आरोप लग रहे थे। इस समय मुख्तार अंसारी पंजाब के रूप नगर जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश में उसके खिलाफ हत्या, डकैती, लूटपाट व लोगों को धमकाने से संबंधित कई मुकदमें दर्ज हैं।

Home / Miscellenous India / Supreme Court ने मुख्तार अंसरी को 2 सप्ताह के अंदर यूपी भेजने का आदेश दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो