Supreme Court ने मुख्तार अंसरी को 2 सप्ताह के अंदर यूपी भेजने का आदेश दिया

सुप्रीम कोर्ट के इस आदेश से मुख्तार अंसारी को यूपी शिफ्ट करने का रास्ता साफ हो गया है। इस फैसले को पंजाब सरकार के लिए झटका माना जा रहा है।

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने एक मामले में सुनवाई के बाद बाहुबली से नेता बने मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ा आदेश दिया है। शुक्रवार को इस मुद्दे पर सुनवाई के बाद सर्वोच्च अदालत ने पंजाब सरकार को सख्त आदेश जारी करते हुए कहा है कि वो दो सप्ताह के भीतर उसे उत्तर प्रदेश भेजने का पुख्ता प्रबंध करें। ताकि बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी वांछित मुकदमों में सुनवाई के लिए संबंधित कोर्ट में हाजिर हो सके।

इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि प्रयागराज की विशेष एमपी एमएलए कोर्ट तय करेगी कि उसे बांदा जेल में रखना है या किसी और जेल में।

पंजाब सरकार को बड़ा झटका

बता दें कि योगी सरकार लंबे समय से मुख्तार अंसारी को उत्तर प्रदेश शिफ्ट करने की मांग कर रही थी। लेकिन पंजाब सरकार मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने के तैयार नहीं थी। पंजाब सरकार पर लगातार मुख्तार अंसारी को बचाने के आरोप लग रहे थे। इस समय मुख्तार अंसारी पंजाब के रूप नगर जेल में बंद है। उत्तर प्रदेश में उसके खिलाफ हत्या, डकैती, लूटपाट व लोगों को धमकाने से संबंधित कई मुकदमें दर्ज हैं।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned