scriptतमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए लॉंच किया ट्विटर अकाउंट | Tamil Nadu Health Department launches Twitter account for Corona patients | Patrika News
विविध भारत

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए लॉंच किया ट्विटर अकाउंट

तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए एक ट्विटर अकाउंट लॉंच किया है, जिसके माध्यम से मरीज अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के लिए अनुरोध कर सकते हैं।

Apr 30, 2021 / 03:28 pm

Anil Kumar

tamilnadu_twitter_account.png

Tamil Nadu Health Department launches Twitter account for Corona patients

चेन्नई। देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने जहां चिंताएं बढ़ा दी है, वहीं, देश के अलग-अलग राज्यों के अस्पतालों में कोरोना मरीजों को पर्याप्त बेड नहीं मिल पाने और ऑक्सीजन की भारी कमी से हाहाकार मचा है।

इन तमाम दिक्कतों से निपटने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर राज्य सरकारें व्यावस्था करने के लिए हर संभव कोशिश में जुटी हैं। इन सबके बीच तमिलनाडु सरकार ने कोरोना मरीजों के लिए एक बड़ा फैसला लेते हुए ट्विटर अकाउंट लॉंच किया है।

यह भी पढ़ें
-

तमिलनाडु में रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन और सभी दिनों में नाइट कर्फ्यू अगले आदेश तक बढ़ा

इस ट्विटर अकाउंट के जरिए कोरोना मरीज अस्पतालों में ऑक्सीजन सिलेंडर की कुल संख्या, बिस्तर की सुविधा के बारे में जानकारी प्राप्त कर अस्पतालों में बिस्तर के लिए अनुरोध कर सकते हैं। तमिलनाडु में कोरोना मरीजों के लिए अस्पतालों में खाली बेड की जानकारी लेना और वेंटीलेटर व ऑक्सीजन की मदद लेना संभव होगा।

तमिलनाडु सरकार ने इसके अलावा ऑक्सीजन सहायता प्राप्त करने के लिए एक मुफ्त हेल्पलाइन नंबर 104 लॉन्च किया है। मौजूदा हालात में कई मरीज सोशल मीडिया पर पोस्ट कर ये जानकारी हासिल करने में जुटे हैं कि किस अस्पताल में बेड उपलब्ध हो पाएंगा और ऑक्सीजन कहां से मिलेगा, क्योंकि कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा नहीं है?

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80znaa

ट्विटर अकाउंट पर कोरोना मरीज बेड के लिए कर सकेंगे अनुरोध

बता दें कि तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तर की सुविधा प्राप्त करने के लिए एक ट्विटर अकाउंट @1O4GoTN लॉंच किया है। इस अकाउंट के जरिए कोरोना मरीज अस्पतालों में बेड के लिए अनुरोध कर सकते हैं। यह बताया गया है कि कोरोना मरीजों के अनुरोध को अंजाम तक पहुंचाने के लिए एक एकीकृत कमांड सेंटर स्थापित किया जाएगा।

सरकार की ओर से कहा गया है कि यह कमांड सेंटर इंटरनेट के माध्यम से तमिलनाडु सरकार के बिस्तर प्रबंधन की निगरानी करेगा और जरूरतमंद मरीजों को निजी और सरकारी अस्पतालों में बेड मुहैया कराएगा। कमांड सेंटर को बिस्तर के साथ मरीज को ऑक्सीजन की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है।

यह भी पढ़ें
-

तमिलनाडु में पूर्ण लॉकडाउन को लेकर नए दिशानिर्देश जारी, इन सेवाओं पर रहेगी पाबंदी

मालूम हो कि सरकार द्वारा उपलब्ध कराए गए इस सुविधा की जानकारी हर किसी तक पहुंचाने के लिए हैशटैग #BedsForTN का उपयोग किया जा रहा है।

आपको बता दें कि तमिलनाडु में हर दिन कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीते दिन तमिलनाडु में कोरोना संक्रमण के कुल 17,897 नए मामलों की पुष्टि हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की कुल संखाया बढ़कर 11,48,064 हो गई। वहीं इसी समयावधि में 107 लोगों की मौत हुई, जिसमें 61 सरकारी अस्पतालों और 46 निजी अस्पतालों में मौत हुई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 13 हजार 933 हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x80z4gy

Hindi News/ Miscellenous India / तमिलनाडु स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना मरीजों के लिए लॉंच किया ट्विटर अकाउंट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो