scriptतेजप्रताप लेने जा रहे हैं तलाक, इतना बड़ा है उनकी पत्नी के परिवार का राजनीतिक बैकग्राउंड | tej pratap wife aishwarya rai family background | Patrika News
विविध भारत

तेजप्रताप लेने जा रहे हैं तलाक, इतना बड़ा है उनकी पत्नी के परिवार का राजनीतिक बैकग्राउंड

ऐश्वर्या राय के दादा बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Nov 02, 2018 / 07:27 pm

Kaushlendra Pathak

rjd family

तेजप्रताप लेने से जा रहे हैं तलाक, इतना बड़ा है उनकी पत्नी के परिवार का राजनीतिक बैकग्राउंड

नई दिल्ली। आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद के परिवार में अचानक सियासी भूचाल आ गया है। उनके बड़े बेटे तेजप्रताप ने अपनी पत्नी ऐश्वर्या राय से तलाक मांगा है। जानकारी के मुताबिक, तेज प्रताप ने पटना के सिविल कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दायर की है। गौरतलब है कि दोनों की शादी करीब छह महीने पहले हुई थी। हालांकि, अभी तक यह सामने नहीं आया है कि तेजप्रताप तलाक किस कारण से ले रहे हैं। वहीं, ऐश्वर्या राय की ओर से भी अभी तक कोई बयान नहीं आया है और न ही उनके परिवार की ओर से। यहां हम आपको ऐश्वर्या राय और उसके परिवार के बारे में कुछ जानकारी देने जा रहे हैं।
ऐश्वर्या राय के दादा रह चुके हैं बिहार के मुख्यमंत्री

ऐश्वर्या राय काफी बड़े राजनीतिक घराने से तालुक रखती हैं। उनके दादा दारोगा राय बिहार के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। दारोगा राय कांग्रेस के दिग्गज नेता माने जाते थे। वे 1970 में बिहार के मुख्यमंत्री बने थे। वहीं, ऐश्वर्या राय के पिता चंद्रिका राय राजद के दिग्गज नेता माने जाते हैं और लालू-राबड़ी सरकार में वह मंत्री रह चुके हैं। पिछली महागठबंधन सरकार में भी वो मंत्री थे। फिलहाल सारण के परसा से वो राजद के विधायक हैं। चंद्रिका राय की पत्नी यानी ऐशवर्या राय की मां पूर्णिमा राय पटना वूमेन्स कॉलेज में प्रोफेसर हैं और बिहार महिला उद्योग संघ की उपाध्यक्ष भी हैं। वहीं, ऐश्वर्या की स्कूली शिक्षा पटना में हुई, जबकि उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई। उन्होंने दिल्ली से पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।
कई दिग्गज शामिल हुए थे शादी में

गौरतलब है कि तेजप्रताप और ऐश्वर्या राय की शादी में राजनीति के कई बड़े दिग्गज शामिल हुए थे। इसी शादी के बहाने करीब 10 महीने बाद लालू और नीतीश की भी मुलाकात हुई थी। तेज-एश्वर्या की शादी में बिहार के तत्कालीन राज्यपाल सत्यपाल मलिक, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार , केन्द्रीय मंत्री राम विलास पासवान , पूर्व सांसद शरद यादव ने वर-वधू को आशीर्वाद दिया। इससे पूर्व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव , उनकी पत्नी डिम्पल यादव , पटना साहिब के सांसद शत्रुघ्न सिन्हा , राज्यसभा सांसद रामजेठ मलानी , पूर्व केन्द्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल , पूर्व केन्द्रीय मंत्री तारिक अनवर, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ ही नीतीश मंत्रिमंडल के कई सदस्यों ने भी वर-वधू को आशीर्वाद दिया था।

Home / Miscellenous India / तेजप्रताप लेने जा रहे हैं तलाक, इतना बड़ा है उनकी पत्नी के परिवार का राजनीतिक बैकग्राउंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो