scriptकिसानों ने केंद्र सरकार से 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा | The farmers proposed to negotiate with central government on 29 Dec | Patrika News

किसानों ने केंद्र सरकार से 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 26, 2020 07:17:15 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इस पत्र में MSP की कानूनी गारंटी देने की प्रकिया की मांग की गई।
किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली मेरठ हाइवे जाम हो चुके हैं।

Yogendra Yadav
नई दिल्ली। किसानों के आंदोलन का आज 32 वां दिन है। सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने अहम बैठक की है और आखिरकार वो सरकार के साथ संवाद करने के लिए तैयार हैं। किसान संगठनों ने सरकार को पत्र लिखकर बातचीत की अपील की है।
https://twitter.com/ANI/status/1342805698099351552?ref_src=twsrc%5Etfw
सुबह 11 बजे होगी बातचीत

किसान संगठनों ने शनिवार को सरकार को पत्र लिखा और 29 दिसंबर को बातचीत का प्रस्ताव रखा है। किसान संगठनों ने इस पत्र के जरिए की है कि 29 दिसंबर को सुबह 11 बजे बातचीत हो। संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से लिखे इस पत्र में MSP की कानूनी गारंटी देने की प्रकिया और प्रावधान पर मांग की गई है। इसके साथ किसानों की अपील है कि कि ‘विद्युत संशोधन विधेयक 2020’ के मसौदे में जरूरी बदलाव पर बातचीत की जाए।
किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली मेरठ हाइवे जाम हो चुके हैं। दिल्ली का जयपुर से सड़क संपर्क टूट चुका है। अलवर जिले में बने बॉर्डर पर आंदोलनकारी किसान धरने पर बैठ चुके हैं। अमृतसर और जयपुर से आंदोलनकारी किसानों का दिल्ली की ओर आना अभी भी जारी है। इस कारण दिल्ली-जयपुर हाइवे पर लंबा जाम लगा हुआ है। राजस्थान के अलवर जिले में शहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। पुलिस ने ऐहतियातन सुरक्षा बढ़ाई है। किसानों को रोकने के लिए बैरिकेडिंग के इंतजाम किए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ybkiz
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो