scriptराजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी को पत्रकारिता का शीर्ष पुरस्कार | The Raja Ram Mohan Roy Award will be given to Gulab Kothari, Editor-in-Chief, Rajasthan Patrika Group | Patrika News

राजस्थान पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी को पत्रकारिता का शीर्ष पुरस्कार

locationनई दिल्लीPublished: Nov 07, 2019 03:32:21 pm

Submitted by:

Navyavesh Navrahi

भारतीय प्रेस परिषद (प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया) ने ‘राजा राम मोहन राय अवार्ड’ के लिए किया चयन

gulab_kothari_pic.jpg
पत्रिका ब्यूरो, नई दिल्ली । ‘राजस्थान पत्रिका’ समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी को भारतीय प्रेस परिषद (प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया) ने पत्रकारिता के शीर्ष पुरस्कार के लिए चुना है। राष्ट्रीय प्रेस दिवस के मौके पर 16 नवंबर को उन्हें राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के विज्ञान भवन में ‘राजा राम मोहन राय पुरस्कार’ दिया जाएगा।
परिषद ने बुधवार को पत्रकारिता में उत्कृष्ठता के लिए राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा की। इनमें सबसे प्रतिष्ठित राजा राम मोहन राय के लिए कोठारी को चुना गया है। परिषद ने अपनी विज्ञप्ति में कहा है कि “प्रख्यात पत्रकार और राजस्थान पत्रिका के चेयरमैन गुलाब कोठारी को पत्रकारिता में उनके उत्कृष्ठ योगदान के लिए ‘राजा राम मोहन राय पुरस्कार’ प्रतिष्ठित श्रेणी के लिए चुना गया है।” इस पुरस्कार के विजेताओं का चयन परिषद की ओर से गठित ज्यूरी ने किया है।
ये पुरस्कार किसी वरिष्ठ पत्रकार को उसके क्षेत्र में जीवन भर के लिए किए कार्यों के लिए दिया जाता है। निर्णायक मंडल के फैसले को अंतिम माना जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो