scriptVijay Diwas 2020 : बांग्लादेश के लोगों को एस जयशंकर ने दी बधाई, कहा – बंगबंधु को हमेशा याद किया जाएगा | Victory Day 2020: S Jaishankar congratulates the people of Bangladesh, says - Bangabandhu will always be remembered | Patrika News

Vijay Diwas 2020 : बांग्लादेश के लोगों को एस जयशंकर ने दी बधाई, कहा – बंगबंधु को हमेशा याद किया जाएगा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2020 03:12:23 pm

Submitted by:

Dhirendra

बंगबंधु के नेतत्व में लड़ा गया था बांग्लादेश मुक्ति संग्राम।
वहां के लोगों के लिए मुक्ति संग्राम हमेशा प्रेरणास्रोत बने रहेंगे।

s jayshankar

बंगबंधु के नेतृत्व में ही लड़ा गया बंग्लादेश का मुक्ति संग्राम।

नई दिल्ली। आज देशभर के लोग विजय दिवस 2020 मना रहे हैं। इस बीच भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश और वहां की जनता को विजय दिवस की बधाई दी है। उन्होंने विजय दिवस पर अपने संदेश में कहा है कि बांग्लादेश स्वतंत्रता संग्राम की लड़ाई के अहम योगदान के लिए बंगबंधु को हमेशा याद किया जाएगा। बांग्लादेश का ऐतिहासिक संघर्ष और बलिदान के बाद आजादी हासिल करने तक की लड़ाई उन्हीं के नेतृत्व में लड़ा गया। बांग्लादेश के लोगों पर तत्कालीन पाकिस्तानी हुक्मरानों किए गए उत्पीड़न और नरसंहारों हमेशा वहां के लोगों के लिए प्रेरणा के स्रोत बने रहेंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1339131726585417729?ref_src=twsrc%5Etfw
बता दें कि बुधवार की सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत के विजय की याद में नेशनल मेमोरियल पहुंचकर स्वर्णिम विजय मशाल को प्रज्जवलित किया। इससे पहले उन्होंने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी के साथ नेशनल वार मेमोरियल पर मौजदू हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो