scriptVijay Diwas 2020 : पीएम मोदी ने स्वर्णिम विजय मशाल को किया प्रज्जवलित,  देश की सभी छावनियों से गुजरेगी | Vijay Diwas 2020: PM Modi burns the Golden Victory Torch, will pass through all the cantonments of the country | Patrika News

Vijay Diwas 2020 : पीएम मोदी ने स्वर्णिम विजय मशाल को किया प्रज्जवलित,  देश की सभी छावनियों से गुजरेगी

locationनई दिल्लीPublished: Dec 16, 2020 10:58:08 am

Submitted by:

Dhirendra

पीएम मोदी ने नेशनल वार मेमोरियल पहुंचकर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
1971 के युद्ध में भारत ने पाकिस्तानी फौज को करारी शिकस्त दी थी ।

pm modi

नेशनल वार मेमोरियल पहुंचकर पीएम मोदी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

नई दिल्ली। साल 1971 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत के विजय की 50वीं वर्षगांठ को मनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वार मेमोरियल पहुंचकर स्वर्णिम विजय मशाल को प्रज्जवलित किया। इससे पहले उन्होंने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
https://twitter.com/hashtag/VijayDiwas2020?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी पीएम मोदी के साथ नेशनल वार मेमोरियल पर मौजदू हैं। रक्षा मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक अमर जवान ज्योति से जिस चार विजय मशाल को पीएम ने प्रज्वलित किया है वो देश के सभी छावनियों से गुजरेंगी। इसका मकसद लोगों के देश प्रति समर्पण की भावना को प्रेरित करना है।
पाक सेना ने किया था समर्पण

बता दें कि 1971 के युद्ध में भारत ने पाकिस्तानी फौज को हराया था। इस युद्ध में नियाजी के नेतृत्व वाली पाकिस्तानी सेना के 93 हजार सैनिकों ने भारतीय सेना के सामने आत्मसमर्पण किया था। इस युद्ध ने दुनिया के भूगोल को बदल दिया था और बांग्लादेश दुनिय के मानचित्र पर स्वतंत्र राष्ट्र के रूप में उभरकर सामने आया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो