scriptविश्वभारती यूनिवर्सिटी : पीएम मोदी बोले – टैगोर के चिंतन, भारतीय दर्शन का साकार अवतार | Vishwabharati University: PM Modi said - contemplation of Tagore, the true embodiment of Indian philosophy | Patrika News

विश्वभारती यूनिवर्सिटी : पीएम मोदी बोले – टैगोर के चिंतन, भारतीय दर्शन का साकार अवतार

locationनई दिल्लीPublished: Dec 24, 2020 11:52:40 am

Submitted by:

Dhirendra

पीएम ने विश्वभारती यूनिवर्सिटी शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया।
यूनिवर्सिटी का 100 साल पूरा होना हर भारतीय के लिए गर्व की बात।

pm modi

रवींद्रनाथ टैगोर का चिंतन हमारे लिए वैचारिक धरोहर।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पश्चिम बंगाल के शांति निकेतन स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय के 100 वर्ष पूरे होने के उपल्क्ष्य में आयोजित शताब्दी समारोह का उद्घाटन किया। इस मौके पर उपस्थित बुद्धिजीवियों और छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि विश्वभारती का 100 पूरा होना हर भारतीय के लिए गर्व की बात है। पीएम मोदी ने कहा कि टैगोर के चिंतन भारतीय दर्शन का साकार आवतार है। उनका दर्शन हमारे लिए महान वैचारिक धरोहर है।
https://twitter.com/ANI/status/1341980527637614593?ref_src=twsrc%5Etfw
यहां पर हो रहा है नए भारत का निर्माण

उन्होंने कहा कि विश्व भारती की 100 वर्ष की यात्रा सभी के लिए विशेष है। विश्वभारती विश्वविद्यालय ने देश को साहित्यकार, संगीतकार, अर्थशास्त्री, समाजशास्त्री, वैज्ञानिक और नौकरशाह दिए हैं। विश्वभारती यूनिवर्सिटी नए भारत के निर्माण में लगी है।
इस विश्वविद्यालय ने गांवों के विकास के लिए सराहनीय काम किया है। ग्रामोदय के काम में यूनिवर्सिटी हमेशा से लगी रही है। यह सिलसिला आज भी जारी है।

विश्वभारती यूनिवर्सिटी ने भारत की स्वतंत्रता आंदोलन की लड़ाई को मजबूत किया। यहां के साहित्यकारों ने अपनी रचनाओं से एकता का संदेश दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो