Weather Forecast: गर्मी से मिलेगी राहत, IMD ने इन राज्यों में आंधी और बारिश की जताई आशंका

-Weather Forecast: गर्मी से बेहाल लोगों के लिए राहतभरी खबर आई है। मौसम विभाग ( IMD Weather ) ने अगले दो दिन में आंधी और बारिश ( Rain ) की आशंका जताई है।
-मौसम विभाग ( IMD Forecast ) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbance ) के चलते अगले दो दिन में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है।
-Heat Wave: राजस्थान के चूरू में तापमान 50 डिग्री के पास पहुंचा गया है। दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR Weather ) में भी लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हैं। बुधवार को दिल्ली में 47.2 डिग्री दर्ज किया गया।

नई दिल्ली।
Weather forecast गर्मी से बेहाल लोगों के लिए राहतभरी खबर आई है। मौसम विभाग ( IMD Weather ) ने अगले दो दिन में आंधी और बारिश ( Rain ) की आशंका जताई है। मौसम विभाग ( IMD Forecast ) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbance ) के चलते अगले दो दिन में मौसम का मिजाज बदलने की संभावना है। इसके चलते देश कई राज्यों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। बता दें कि इस हफ्ते की शुरुआत भीषण गर्मी के साथ हुई। तीन दिन से सूरज आग उगल रहा है। उत्तर भारत में भयंकर लू ( Heat Wave ) का कहर जारी है। राजस्थान के चूरू में तापमान 50 डिग्री के पास पहुंचा गया है। दिल्ली एनसीआर ( Delhi NCR Weather ) में भी लोगों का गर्मी से हाल बेहाल हैं। बुधवार को दिल्ली में 47.2 डिग्री दर्ज किया गया।

heavt_wave_01.jpg

आंधी बारिश से मिलेगी राहत ( IMD Rain Alert )
मौसम विभाग के अनुसार, 29 और 30 मई को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। विभाग ने कहा है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे। शुक्रवार से रविवार तक हल्की बारिश के आसार हैं। जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी। अगले एक हफ्ते तक मौसम में उलटफेर होता रहेगा।

 

इन राज्यों में बारिश के आसार
skymetweather.com के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिम बंगाल में बिहार के कई हिस्सों और झारखंड के पूर्वी हिस्सों में बारिश की गतिविधियाँ संभव हैं। उत्तर प्रदेश और ओडिशा में भी कुछ स्थानों पर हल्की बारिश के आसार हैं। उत्तर भारत में एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी राज्यों में बारिश लेकर आएगा।

Epidemiologist डी प्रभाकरण का दावा - भारत में Corona से 18k लोग गंवा सकते हैं जान

heat_wave_alert_03.jpg

उत्तरी पंजाब, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और दिल्ली में भी कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी चलने के साथ हल्की बारिश होने के आसार हैं। वहीं, हरियाणा, दिल्ली, दक्षिण-पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी जारी रहेगी। हालांकि, पश्चिमी विक्षोभ के चलते तापमान में कमी आने की उम्मीद है।

heat_wave_alert_01.jpg

नौतपा ( Nautapa 2020 ) में तप रही धरती
बता दें कि इन दिनों नौतपा चल रहा है। नौतपा के 9 दिन तक भीषण गर्मी देखने को मिलती है। 25 मई से नौतपा की शुरुआत हुई थी, जो 3 जून तक जारी रहेगा।

Weather forecast weather update IMD alert
Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned