scriptMausam Ki Jankari : अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में तेज बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी | Weather Forecast Heavy Rain Strong Wind Hailstorm in next 24 horus | Patrika News
विविध भारत

Mausam Ki Jankari : अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में तेज बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी

Mausam Ki Jankari : मौसम विभाग ( IMD Rain Alert ) के मुताबिक अगले 24 घंटों में देश कई राज्यों में बारिश ( Weather Forecast ) हो सकती है। इसके साथ ही कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना बनी हुई है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा भी चल सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ( IMD Rain Alert ) ने अलर्ट जारी किया। विभाग के मुताबिक ( Weather Alert ) आगामी 24 घंटों में दिल्ली समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी।

नई दिल्लीMar 21, 2020 / 01:46 pm

Naveen

IMD Rain Alert

अगले 24 घंटों में देश कई राज्यों में बारिश हो सकती है

नई दिल्ली।
Mausam Ki Jankari : मौसम विभाग ( IMD ) के मुताबिक अगले 24 घंटों में देश कई राज्यों में बारिश ( Weather Forecast ) हो सकती है। इसके साथ ही कुछ हिस्सों में ओलावृष्टि की भी संभावना बनी हुई है। साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा भी चल सकती है। इसके लिए मौसम विभाग ( IMD Rain Alert ) ने अलर्ट जारी किया। विभाग के मुताबिक ( Weather Alert ) आगामी 24 घंटों में दिल्ली समेत कई राज्यों में तेज हवाओं के साथ बारिश होगी। इसके अलावा बादलों की तेज गडग़ड़ाहट के साथ कुछ इलाकों में ओलावृष्टि ( Hailstorm Alert ) भी हो सकती है। ऐसे में एक बार फिर किसानों की फसलों पर आफत मंडरा रही है।

Coronavirus Live: अब सेना भी करेगी वर्क फ्रॉम होम, देश में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 256

दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट ( Rain Alert in Delhi )
मौसम विभाग ने दिल्ली ( Delhi NCR Weather Forecast ) समेत कई राज्यों में चेतावनी जारी की है। इसके मुताबिक दिल्ली, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में कुछ स्थानों पर अगले 24 घंटों में बारिश हो सकती है। बारिश और ओलावृष्टि के अलावा आकाशीय बिजली जनजीवन को प्रभावित कर सकती है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 21 मार्च को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब और हरियाणा के उत्तरी हिस्सों में एक-दो स्थानों पर बारिश का अनुमान है। इसके अलावा 25 और 26 मार्च को देश कुछ हिस्सों में मौसम बिगडऩे का अनुमान है।

कोरोना वायरस के दिखे नए लक्षण, पहले से भी खतरनाक है ये स्टेज

पश्चिमी विक्षोभ ( Western Disturbance ) के कारण बदल रहा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के कारण शनिवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। बादलों की तेज गर्जना के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी हवा भी चल सकती है। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

Home / Miscellenous India / Mausam Ki Jankari : अगले 24 घंटों में दिल्ली समेत इन राज्यों में तेज बारिश, ओलावृष्टि की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो