Weather Update : अगले 24 घंटे में 10 से ज्यादा राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट, इन 4 राज्यों में बाढ़ का खतरा

  • Weather Forecast देश के 10 से ज्यादा राज्यों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट
  • चार राज्यों में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा
  • Mumbai में मूसलाधार बारिश के साथ हाईटाइड का अलर्ट हुआ जारी

नई दिल्ली। मानसून ( Monsoon in India ) एक बार फिर देश के कई इलाकों में सक्रिय है। ज्यादातर राज्यों में मौसम का मिजाज ( weather update ) बदला हुआ है। कई जगहों पर तो भारी बारिश के चलते हालात काफी बिगड़ गए हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ( IMD Alert ) ने आने वाले 24 घंटे में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। देश के 10 से ज्यादा राज्यों में 22 अगस्त को झमाझम बारिश ( Heavy Rainfall ) होने के आसार बने हुए हैं।

यही नहीं आईएमडी के मुताबिक चार राज्यों में बाढ़ का खतरा भी मंडरा रहा है। पहलेही बिहार और आसाम में एक करोड़ से ज्यादा लोग बाढ़ की मार झेल रहे हैं।

मानसून इस वक्त अपने पूरे शबाब पर है। देश के ज्यादा इलाकों में बारिश ने रफ्तार पकड़ी हुई है। खास तौर पर मध्य भारत के इलाकों में इसका ज्यादा असर देखने को मिल रहा है।

कोरोना संकट के बीच एक बार फिर शुरू होने जा रही मेट्रो, जानें क्या होंगे नियम

weather_photo.jpg

एक साल बाद चांद की सतह से चंद्रयान को लेकर आई खुशखबरी, जानें इसरो ने क्या दी जानकारी

जारी हुआ भारी बारिश का अलर्ट
वहीं केंद्रीय जल आयोग ने फिर से अलर्ट जारी किया है कि आगामी 24 घंटे में देश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश हो सकती है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक पूर्वी मध्य प्रदेश के इलाकों और पूर्वी राजस्थान और गुजरात सबडिवीजन के आसपास के क्षेत्रों पर अगले 24 घंटे के दौरान बाढ़ का बड़ा खतरा मंडरा रहा है।

इन इलाकों में बरसेंगे बदरा
इसके अलावा कोंकण और गोवा के कुछ क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को भी अगले 24 घंटों के दौरान अलर्ट रहने को कहा है। कर्नाटक के कोंकण और बेलगाम जिले के रत्नागिरी, उत्तरी गोवा, दक्षिण गोवा जिलों के अगले 6 घंटे के दौरान बाढ़ का खतरा बताया है। आयोग की ओर से सैटेलाइट मानचित्रों के जरिए मौसम के हालातों को समझाया गया है।

चित्र में आप देख सकते हैं कि देश के किन इलाकों में बारिश का खतरा बना हुआ है।

इन इलाकों में बारिश के आसार
IMD के मुताबिक देश के 10 से ज्यादा राज्यों में अगले 24 घंटे में बारिश के आसार बने हुए हैं। इनमें गुजरात, ओडिशा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र और असम के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है।

मुंबई में मूसलाधार बारिश के साथ हाई टाइड का अलर्ट भी जारी किया गया है। आपको बता दें कि मुंबई में पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है।

weather update Weather forecast
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned