scriptखराब मौसम ने रोकी रफ्तार, कई ट्रेनें और उड़ानें हुईं लेट | Weather Update Train and Flight delayed School closed due to fog | Patrika News
विविध भारत

खराब मौसम ने रोकी रफ्तार, कई ट्रेनें और उड़ानें हुईं लेट

Weather Update घने कोहरे ने बढ़ाई मुश्किल
खराब मौसम के चलते कई ट्रेनें और उड़ान लेट
देश के 16 राज्यों में शीतलहर मचाएगी तबाही

Dec 19, 2019 / 01:59 pm

धीरज शर्मा

21.jpg
नई दिल्ली। देशभर में मौसम ( weather update ) ने जबरदस्त करवट ली है। इस करवट के बाद पहाड़ों के साथ-साथ मैदानी इलाकों में भी जोरदार ठंड पड़ रही है। समूचा उत्तर भारत घने कोहरे की चपेट में है। वहीं बिगड़ते मौसम के चलते कई ट्रेनें देरी ( Train Late ) से चल रही हैं। यही नहीं कई उड़ानें भी अपने निर्धारित समय से देरी चल रही हैं। भारती मौसम विभाग ( IMD ) की ओर जो जानकारी साझा की गई है उसके मुताबिक देश के 16 से ज्यादा राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है।
वहीं दक्षिण राज्यों में कई जगह बारिश होने की चेतावनी भी जारी की गई है। दिल्ली-एनसीआर में इस वर्ष का अब तक का सबसे कम तापमान दर्ज किया या है। 5.6 डिग्री तापमान के साथ गुरुवार का दिन सबसे ठंडा रहा।
नागिरकता संशोधन कानून के विरोध में जामिया कॉलेज में छात्रों ने सबसे बड़ा कदम, 2000 छात्रों ने कर दिया खाली

https://twitter.com/ANI/status/1207511477562642432?ref_src=twsrc%5Etfw
खराब मौसम के चलते रेलवे ट्रैक की मरम्मत के कारण कई ट्रेनें लेट हो रही हैं। हालांकि सर्दियों के मौसम में यात्रियों (Railway Passengers) को बेहतर सुविधा देने के लिये भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने खास तैयारी की है। रेलवे ने कोहरे (Fog) की वजह से अगर आपकी ट्रेन (Train Late) एक निश्चित समय से ज्यादा लेट होगी तो इसकी जानकारी आपको मोबाइल नंबर (Mobile Number) पर मिलेगी।
ये ट्रेनें देरी चल रहीं
सिकंदराबाद-पटना एक्सप्रेस (25 मि.), मुज्जफरपुर-मुंबई (19मि.), एमडीएन-हावड़ा, सीपीआर-यूडीएन स्पेशल, रक्सोल-ओल्ड दिल्ली एक्सप्रेस, कोल्लम-तिरुपतिसबरीमाला, मुंबई-गोरखपुर प्रमुख रूप से शामिल हैं।

https://twitter.com/hashtag/WeatherForecast?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी
पहाड़ी इलाकों में जोरदार बर्फबारी ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। हिमाचल प्रदेश में पारा माइनस 16 डिग्री पहुंच गया है। लाहौल स्पिति से लेकर कई इलाकों में बर्फबारी का दौर अगले 15 दिन तक जारी रहेगा।

Home / Miscellenous India / खराब मौसम ने रोकी रफ्तार, कई ट्रेनें और उड़ानें हुईं लेट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो